UK में डॉक्टर समेत पांच लोगों पर दहेज का मामला दर्ज, तलाक की धमकी देकर मांगे एक करोड़ रुपये

दहेज उत्पीड़न, धमकी और मारपीट समेत विभिन्न धाराओं में डॉक्टर समेत पांच लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। सिविल लाइंस कोतवाली को शहर निवासी महिला ने तहरीर देकर बताया कि दिसंबर 2016 में डॉ. शाह फहद निवासी मोहम्मदपुरा से निकाह हुआ था।

परिवार ने शादी में करीब पचास लाख रुपए खर्च किए थे। सास नुसरत जहां ने कम दहेज लाने का ताना दिया। दस दिन बाद पति के साथ विदेश घूमने के लिए गई थी। वापस आने पर ससुरालियों ने दहेज में एक करोड़ रुपये मांगे। मायके वालों ने ससुरालियों से बातचीत की तो इस बीच दोनों पक्षों में विवाद हो गया। जनवरी 2017 में पति की उत्तरकाशी के अस्पताल में नौकरी लग गई।

इसके बाद दोनों वहीं पर रहने लगे। दिसंबर 2017 में पति का एमडी में चयन हो गया। जून 2018 में पति ने देहरादून के एक मेडिकल कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्र के रूप में प्रवेश लिया। सितंबर 2018 में पति से मिलने देहरादून आई तो पति ने साथ रहने से इंकार कर दिया और एक होटल में रुकने का इंतजाम कराया।

शक होने पर परिचितों से पति के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि देहरादून में वह एक महिला के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। आरोप है कि उसके साथ मारपीट की गई। दिसंबर 2019 में सालगिरह पर पति के साथ उदयपुर घूमने गई। वहां पर भी पति ने दहेज में एक करोड़ रुपये की मांग जल्द पूरी करने की बात कही।

फरवरी 2020 में पति ने बस अड्डे के पास मारपीट और गला दबाने का प्रयास कर कार से बाहर फेंक दिया और फरार हो गए। इंस्पेक्टर राजेश साह ने बताया कि पति डॉ. शाह फहद निवासी मोहम्मदुरा मोहनपुरा, ससुर मोहम्मद असलम, सास नुसरत जहां, मोहम्मद अरशद और डॉ. नितिशा राठी निवासी बहादुरगढ़ जिला झज्जर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button