कोरोना संकट में जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी लोगों का बनीं सहारा, चार महीने में किया अरबों रुपया दान

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी पिछले कई महीनों में अरबों रुपये दान कर चुकी हैं. जेफ बेजोस का मैकेंजी स्कॉट से तलाक हुआ था. जिसके बाद उनके हिस्से में अमेजन के 4 फीसदी शेयर आए थे, जिनकी मार्केट वैल्यू 2.50 लाख करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. वहीं अब तक मैकेंजी अपनी दौलत से 4 अरब रुपये का दान कर चुकी है.

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया पर असर पड़ा है. लोगों को रोजगार से लेकर खाने तक की समस्या का सामना करना पड़ा है. इस बीच मैकेंजी लोगों को आर्थिक मदद मुहैया करवा रही हैं और काफी दान कर रही हैं. एक ब्लॉग में मैकेंजी ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लोगों की जिंदगी पर काफी असर पड़ा है. इससे लोग अभी तक संघर्ष कर रहे हैं. इस महामारी में जो लोग पीड़ित हैं, उन्हें तुरंत आर्थिक मदद मुहैया करवा रहे हैं.

मैकेंजी ने कहा कि वो पिछले चार महीने में करीब 4 अरब रुपये दान कर चुकी हैं. इस दौरान मैकेंजी ने लोगों की आवश्यक जरूरतों का काफी ध्यान रखा है. उन्होंने फूड बैंक, इमरजेंसी रिलीफ फंड आदि से जुड़े संगठनों को पैसे दान किए हैं. इसके अलावा रोजगार, डेब्ट रिलीफ आदि के लिए भी दान किया गया है.

अरबपतियों की लिस्ट में शामिल

हाल ही में मैकेंजी फोर्ब्स की अरबपतियों की सूची में भी शामिल हुई थी. फोर्ब्स की लिस्ट में मैकेंजी दुनिया की 22वीं सबसे अमीर शख्स बनीं. चौंकाने वाली बात यह है कि मैकेंजी जिस पैसे से अमीर हुई हैं, वह उनके पूर्व पति जेफ बेजोस से मिला है. जेफ बेजोस से मैकेंजी को तलाक के एवज में यह पैसा मिला है. दोनों के चार बच्चे हैं, जिनमें तीन बेटे और एक बेटी है. बेटी को उन्होंने गोद लिया है जो कि चीनी मूल की है.

Related Articles

Back to top button