केरल के स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी एन वेणुगोपाल एक वोट से हुई हार

राज्य के स्थानीय निकाय चुनावों में कोच्चि कॉर्पोरेशन नॉर्थ आईलैंड के वार्ड में कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी एन वेणुगोपाल एक वोट से हार गए हैं। जंहा उन्होंने कहा कि- “यह एक निश्चित सीट थी। मैं यह नहीं कह सकता कि क्या हुआ। पार्टी में कोई समस्या नहीं थी। वोटिंग मशीन में कोई समस्या थी। यह भाजपा की जीत का कारण हो सकता है। मैंने अदालत में जाने का फैसला नहीं किया है। वेणुगोपाल ने कहा कि वोटिंग मशीन अब तक का मुद्दा है। केरल में स्थानीय निकाय चुनावों की मतगणना राज्य भर में 244 मतगणना केंद्रों पर चल रही है।

सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ, केरल स्थानीय निकाय चुनावों की मतगणना आज सुबह 8 बजे शुरू हुई और अंतिम परिणाम दोपहर 1 बजे तक आने की उम्मीद है। राज्य निर्वाचन आयुक्त वी. भास्करन ने कहा है कि विशेष मतपत्रों सहित डाक मतों की गिनती पहले की जाएगी और बाद में ईवीएम मतों की गिनती की जाएगी।

केरल के कई जिलों के जिला कलेक्टरों ने संबंधित जिला पुलिस प्रमुखों की रिपोर्टों के आधार पर सीआरपीसी की धारा 144 लगाई है। चुनाव के दौरान इन जिलों के कई स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़पों की सूचना मिली थी। केरल में स्थानीय निकाय चुनावों के लिए सीपीएम के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) कांग्रेस के नेतृत्व वाले, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और भाजपा के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) मैदान में थे।

Related Articles

Back to top button