केरल स्थानीय निकाय चुनाव परिणाम: जेपी नड्डा ने बेहतर जनादेश के लिए केरल की जनता का आभार किया व्यक्त

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा को बेहतर जनादेश देने के लिए केरल की जनता का आभार व्यक्त किया और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन और पार्टी कार्यकर्ताओं की अथक परिश्रम करने के लिए सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) दोनों की भ्रष्ट, सांप्रदायिक और पाखंडी राजनीति का पर्दाफाश करती रहेगी।

केरल स्थानीय निकाय चुनावों में माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को मात देने में सफल रहे। एनडीए 34 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रहा लेकिन अपने मौजूदा मेयर उम्मीदवार के श्रीकुमार के साथ-साथ मेयर संभावित पुष्पलथा को परेशान करके वामदलों को बड़ा उलटफेर करने में सफल रहा।

अंतिम परिणामों में एलडीएफ ने 51 वार्डों के साथ निगम को बनाए रखते हुए दिखाया, जबकि यूडीएफ ने 10 वार्डों के साथ बसने के द्वारा अपने सबसे खराब प्रदर्शन में से एक को देखा। राज्य निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार सत्तारूढ़ माकपा के नेतृत्व वाली एलडीएफ कुल 941 ग्राम पंचायतों में से 500 से अधिक में बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ 375 ग्राम-पंचायतों में आगे थी जबकि 22 ग्राम पंचायतों में एनडीए बढ़त बनाए हुए है।

Related Articles

Back to top button