हरियाणा: चालान का डर न अपील का असर, बिना मास्क घर से निकले 17 हजार लोगों से इलने लाख का वसूला जुर्माना

कोरोना काल के दौरान बढ़ते संक्रमण के चलते मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बिना मास्क पहने घर से निकलने पर पांच सौ रुपये का चालान है। वहीं अक्टूबर से अब तक 90 दिनों में प्रशासन ने बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने वाले 17352 लोेगों के चालान कर 86 लाख 76 हजार 480 रुपए जुर्माना वसूला है। बावजूद इसके लोग अभी भी बिना मास्क के बाहर घूम रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और पुलिस विभाग कर रही कार्रवाई

यह हालात चौतरफा बने हुए हैं, जबकि कई बार लोगों को मास्क पहनने के लिए अपील की जा चुकी है। यही नहीं स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और पुलिस विभाग तीनों बिना मास्क वालों पर लगातार कार्रवाई करते हुए चालान किए जा रहे हैं। मगर इसके भी लोग महामारी को अनदेखा कर बिना मास्क के घूम रहे हैं। सबसे ज्यादा बुरे हालत दो पहिया व चाैपहिया वाहन चालकों के देखने में आ रहे हैं। मगर चौक पर खड़ी पुलिस ज्यादातर दो पहिया वाहन चालकों के ही चालान कर रही है।

कपड़ा मार्केट के सबसे बुरे हाल

अगर बाजारों की बात करें तो शहर की कपड़ा मार्केट में सबसे ज्यादा बुरे हालत हैं। यहां लोग खरीदारी के लिए पहुंच जरूर रहे हैं मगर अधिकतर के चेहरे पर मास्क ही नहीं होता। जबकि महिला पुलिस की तरफ से यहां पांच बार चालान प्रक्रिया की जा चुकी है।

लोगों को खुद भी जागरूक होने की जरूरत

डीएसपी ट्रैफिक मदन लाल ने बताया कि कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए मास्क अनिवार्य किया हुआ है। जो लोग बिना मास्क के घूम रहे उनके चालान किए जा रहे हैं। बिना मास्क के घूमने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। लोगों को भी खुद इसके प्रति जागरूक हाेने की आवश्यकता है। बार-बार पुलिस की तरफ से लोगों को मास्क पहने के लिए अपील की जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button