किसकी चमकेगी किस्मत, जानिए आज का राशिफल

आज के दौर में लोग राशिफल देखकर दिन की शुरुआत करते हैं। ऐसे में आज आपके लिए लेकर आए आज का यानी 19 दिसंबर का राशिफल…

मेष: पेचीदा स्थिति में फँसने पर घबराएँ नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे और भी लज़ीज़ बना देता है, उसी प्रकार ऐसे हालात आपको ख़ुशियों की सही क़ीमत बताते हैं। अपना मूड परिवर्तित करने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। साथ ही आपका गर्मजोशी भरा व्यवहार घर का माहौल ख़ुशनुमा कर देगा।

वृषभ: हाल की घटनाओं से आपका मन विचलित हो सकता है। शारीरिक तथा मानसिक लाभ के लिए ध्यान एवं योग लाभदायक सिद्ध होंगे। आज केवल बैठने की जगह कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में वृद्धि कर सके। अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, जिससे ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

मिथुन: आपको बहुत वक़्त से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। निवेश करने तथा अंदाज के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। पारिवारिक जीवन को पर्याप्त समय और ध्यान दें। दफ़्तर में अधिक समय बिताना घरेलू मोर्चे पर परेशानी खड़ी कर सकता है।

कर्क: अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। कोई बड़ी योजनाओं तथा विचारों के माध्यम से आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले उस शख्स के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें।

सिंह: आपको लंबे वक़्त से महसूस हो रही थकान एवं तनाव से आराम मिलेगा। इन समस्याओं से स्थायी छुटकारा पाने के लिए जीवन-शैली में परिवर्तन लाने का सही वक़्त है। आर्थिक रूप से सुधार के चलते आप सरलता से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे।

कन्या: स्वास्थ्य से सबंधित कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। आवश्यकता से अधिक ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें। पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे समय की तरफ देखें। आपके प्रयास फलदायी रहेंगे।

तुला: मित्रों का रुख़ सहयोगी रहेगा तथा वे आपको प्रसन्न रखेंगे। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम के कारण बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। आप प्रेम की आग में आहिस्ता-आहिस्ता ही सही, किन्तु निरंतर जलते रहेंगे।

वृश्चिक: शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक रूप से मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान तथा योग का आश्रय लें। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित स्थान पर रखिए, जो आने वाले समय में आप फिर पा सकें। पारिवारिक मोर्चे पर चीज़ें अच्छी रहेंगी एवं अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की आशा कर सकते हैं।

धनु: आज रिश्तेदारों का साथ आपके तनाव को कम करेगा तथा आपको आवश्यक आराम देगा। आप ख़ुशनसीब हैं कि आपके ऐसे सगे-संबंधी हैं। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर लाभ होगा। घर और काम पर दबाव आपको ग़ुस्सैल और बेचैन बना सकता है।

मकर: आप स्वयं को बीमार महसूस कर सकते हैं ध्यान रहे कि बीते कुछ दिनों के बोझिल कामकाज ने आपको थका दिया है। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है।

कुंभ: नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएं, क्योंकि नफ़रत की आग काफी अधिक ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा प्रभाव डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से अधिक आकर्षक अवश्य दिखाई देती है, लेकिन उसका प्रभाव ख़राब ही होता है।

मीन: आज गर्दन और कमर में निरंतर दर्द परेशान कर सकता है। इसे नज़रअंदाज़ न करें, विशेष तौर पर जब इसके साथ कमज़ोरी भी महसूस हो रही हो। आज के दिन आराम करना बहुत जरुरी है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के अनुसार नहीं होगा। ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें।

Related Articles

Back to top button