पहले मैच में बतौर कप्तान न्यूजीलैंड को जिताया, दूसरे मैच में टीम से हुए बाहर, जानिए वजह

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन नहीं खेल पाए थे, क्योंकि वे पितृत्व अवकाश पर थे। ऐसे में टीम के कप्तान मिचेल सैंटनर थे, जिन्होंने पहले मैच में टीम को जीत दिलाई, लेकिन हैमिल्टन में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में कीवी टीम ने उनको प्लेइंग इलेवन में भी शामिल नहीं किया।

ऑकलैंड में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मिचेल सैंटनर न्यूजीलैंड टीम के कप्तान थे। उस मैच में कीवी टीम ने 5 विकेट से जीता था। मिचेल सैंटनर ने गेंदबाजी में पारी की शुरुआत की थी और कुल 4 ओवर फेंके थे, जिसमें सिर्फ 18 रन दिए और बतौर बल्लेबाज उन्होंने 8 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 12 रन की पारी खेली, जो मैच विजेता साबित हुई। बावजूद इसके सैंटनर को दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

मिचेल सैंटनर को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने के पीछे सिर्फ और सिर्फ एक कारण हो सकता है कि कीवी टीम को अपने सीनियर खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरना था। तीसरे मैच के लिए कप्तान केन विलियमसन की तो वापसी हुई ही, साथ ही साथ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी भी टीम का हिस्सा बने। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले काइल जैमीसन को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिली।

हैरान करने वाली बात ये भी रही कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले तेज गेंदबाज जैकब डफी को भी कप्तान केन विलियमसन ने प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा। यहां तक कि विलियमसन ने इसके पीछे कोई कारण भी नहीं दिया। उन्होंने टॉस के दौरान सिर्फ इतना कहा कि तीन टेस्ट तेज गेंजबाज टीम में वापसी कर रहे हैं। मिचेल और नाथन एस्ले बाहर हैं।

 

Related Articles

Back to top button