उत्तराखंड: विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानसभा परिसर में विधायकों ने किया योगाभ्यास

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को विधानसभा परिसर में सभी विधायकों ने योगाभ्यास किया। विधानसभा की ओर से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) के उपलक्ष्य में वर्ष 2018 से विधानसभा में हर माह की 21 तारीख को योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस मर्तबा इसी दिन से सत्र भी शुरू हो रहा है तो कार्यक्रम को भव्य स्वरूप दिया गया है। कार्यक्रम में पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण मुख्य अतिथि रहे।

विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल के अनुसार इस बार योगाभ्यास कार्यक्रम का यह 31 वां आयोजन है। सोमवार को सुबह साढ़े नौ बजे से कार्यक्रम शुरू होगा, जिसमें आचार्य बालकृष्ण योग के महत्व को रेखांकित करेंगे। साथ ही योगाभ्यास भी कराएंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में योग प्रशिक्षकों और विस कार्मियों को सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी विधायक योगाभ्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और नई ऊर्जा के साथ सत्र में जाएंगे।

सत्र से वर्चुअली जुड़ेंगे मुख्यमंत्री

कोरोना संक्रमण के चलते आइसोलेशन में रह रहे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शीतकालीन सत्र से वर्चुअली जुड़ेंगे। विधानसभा अध्यक्ष के अनुसार मुख्यमंत्री ने इच्छा व्यक्त की है कि वह वर्चुअली सत्र से जुड़ें। इस सिलसिले में व्यवस्था की जा रही है।

सदन के सुचारू संचालन का भरोसा

शीतकालीन सत्र के मद्देनजर रविवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता में विधानसभा में हुई विधानमंडल दल के नेताओं की बैठक में सदन के कार्य संचालन के संबंध में चर्चा की गई। विस अध्यक्ष के मुताबिक विपक्ष ने सदन को सुचारू रूप से संचालित करने में सहयोग का आश्वासन दिया है। इसके बाद कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। बैठकों में संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक, विधानसभा के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश, विधायक प्रीतम सिंह, खजानदास, विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल, विधायी सचिव प्रेम सिंह खीमपाल, नरेंद्र रावत आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button