हरियाणा के सीएम का बड़ा ऐलान, कहा- किसी ने MSP ख़त्म की तो छोड़ दूंगा राजनीति

कृषि अर्थव्यवस्था को उदार बनाने के मकसद से लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज 26वें दिन में प्रवेश कर चुका है, किन्तु फिर भी किसान आंदोलन समाप्त होता नहीं दिख रहा. सरकार हर प्रकार से किसानों को मनाने में लगी है और उनकी मांगों के मुताबिक, MSP पर लिखित आश्वासन देने को भी तैयार है.

इस बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किसानों को फिर आश्वासन दिलाते हुए कहा है कि यदि किसी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को खत्म करने का प्रयास किया तो वह राजनीति छोड़ देंगे. हरियाणा के नारनौल में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि MSP कभी समाप्त नहीं होगी और यह हमेशा रहेगी. अगर कोई इसे खत्म करने का प्रयास करता है, तो वह छोड़ देंगे. उन्होंने कहा, “MSP पहले भी थी, अब भी है और आगे भी रहेगी.” उन्होंने कहा कि चंद लोग सियासी कारणों से इन कानूनों का विरोध कर रहे हैं.

सीएम खट्टर ने कहा कि ‘लोकतंत्र में हर किसी को अपने विचार रखने का अधिकार है, लेकिन सड़कों को बंद कर दबाव बनाने जैसे तरीकों की लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है. विरोध करने के और भी तरीके हैं.’ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के बीच रैली में बोलते हुए उन्होंने कहा कि ‘केंद्र सरकार ने वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का टारगेट रखा है. किसानों की आय कई चरणों में दोगुनी की जाएगी, जिनमें से एक कृषि सुधार भी शामिल है.’

Related Articles

Back to top button