हरियाणा सरकार ने कोरोना टीकाकरण को दिया बढ़ावा, 1.9 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगी वरीयता

हरियाणा सरकार ने देश में वैक्सीन उपलब्ध कराए जाने के साथ ही COVID-19 टीकाकरण अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए सह-विजेता पोर्टल पर दोनों निजी और सरकारी क्षेत्रों के 1.9 लाख स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों का डेटा तैयार किया है। कोरोना वैक्सीन रोलआउट की तैयारियों का ब्योरा साझा करते हुए, अतिरिक्त मुख्य सचिव, स्वास्थ्य, राजीव अरोड़ा ने कहा कि विभाग ने पहले ही 1,800 टीकाकरण सत्र स्थलों की पहचान कर ली है और वैक्सीन के संचालन की प्रक्रिया के लिए 5,000 से अधिक वैक्सीनेटरों की मैपिंग की गई है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि टीका हर जिले में पहुँचता है, स्वास्थ्य विभाग के पास राज्य भर में टीकों के परिवहन के लिए 22 वैक्सीन वैन हैं।

हरियाणा सरकार ने सावधानीपूर्वक वैक्सीन रोलआउट योजना तैयार की है और इसे शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। स्वास्थ्य विभाग COVID-19 वैक्सीन की शुरुआत के लिए तैयारी कर रहा है और उपलब्ध होने पर इसे तेजी से रोल आउट करेगा। अरोड़ा ने कहा कि उन्नत क्षमता वाले राज्य का इस्तेमाल COVID-19 वैक्सीन के लिए किया जा रहा है।

आधिकारिक बयान के अनुसार, हरियाणा में, नियत सत्र स्थलों पर टीकाकरण किया जाएगा, सत्र स्थलों की मैपिंग प्रगति पर है। केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार अन्य विभागों की भागीदारी के साथ चुनाव मॉडल पर टीकाकरण किया जाएगा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मंगलवार के बुलेटिन के अनुसार, हरियाणा में 5,387 कोरोना सक्रिय मामले सामने आए हैं।

Related Articles

Back to top button