डबल इंजन की सरकार ने बिहार के किसानों को भिखारी बनाया : तेजस्वी यादव

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि डबल इंजन की सरकार ने बिहार के किसानों को भिखारी बना दिया। बुधवार को पार्टी कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि छोटी-छोटी बातों पर ट्वीट कर सेलिब्रिटी को बधाई देने वाले पीएम मोदी और सीएम नीतीश किसानों की मौत पर क्यों मौन हैं। उन्होंने कहा पश्चिम बंगाल चुनाव पर अंतिम फैसला राजद सुप्रीमो का होगा लेकिन पार्टी भाजपा को हराने वालों का साथ देगी।

भाजपा को किसान हित के कानूनों की जानकारी नहीं : कांग्रेस
वहीं प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एचके वर्मा ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं को किसानों के हित में बनाए गए कठोर कानूनों की जानकारी नहीं है। कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद बड़े-बड़े जमींदारों के पास हजारों एकड़ जमीन थी और किसानों के हित में जमींदारी उन्मूलन कानून बनाया गया, इसके बाद लैंड सीलिंग एक्ट भी बनाया गया। इन कदमों से किसान लाभान्वित हुए और उन्हें खेती के लिए मालिकाना हक वाली जमीन मिली। पहले जहां अमेरिका से गेहूं का आयात होता था वहां देश में जय जवान जय किसान का मंत्र कांग्रेस नेता ने दिया।

तेजस्वी सीएम बनने का सपना छोड़ अपनी कुर्सी बचाने की परवारह करें: BJP
वरिष्ठ भाजपा नेता पथ निर्माण एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दावा किया है कि एनडीए सरकार तो अपना कार्यकाल पूरा करेगी, लेकिन राजद नेता तेजस्वी यादव शायद ही अपना कार्यकाल प्रतिपक्ष के नेता के रूप में  पूरा कर पाएं। कहा कि उनके दल में बगावत की तैयारी शुरू हो गई है, इसलिए नेता प्रतिपक्ष मुख्यमंत्री बनने की नहीं, बल्कि अपनी कुर्सी बचाने की परवाह करें।

मंगल पांडेय ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष दिनभर मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखने में व्यस्त रहते हैं, लेकिन उनका सपना कभी साकार नहीं होने वाला है। मध्यावधि चुनाव की बात को हास्यास्पद बताते हुए मंगल पांडेय ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को मालूम होना चाहिए कि सूबे में राजग की मजबूत सरकार है और विकास कार्यों को हर दरवाजे तक पहुंचा रही है, इसलिए नेता प्रतिपक्ष अपने नेताओं और राज्य की जनता को बरगलाने के बजाय अपना कुनबा संभालें।

Related Articles

Back to top button