वास्तु के अनुसार: घर में करें ये छोटा सा उपाए, आपके उपर होगी मां लक्ष्मी की कृपा

वास्तु के कुछ ऐसे छोटे-छोटे उपाय होते हैं जिन्हें अपनाकर हम अपने जीवन में सुख समृद्धि पा सकते हैं. छोटी बातें, छोटे व्यावहारिक बदलाव के कारण आप घर में सुख समृद्धि का अनुभव कर सकते हैं. आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार छोटे और आसान टिप्स के बारे में जिनकी मदद से आप अपने रोजमर्रा की जिंदगी में खुशहाली पा सकते हैं.

फल खाना बहुत अच्छी बात है. लेकिन फल और सब्जी के छिलकों को खाने के बाद अक्सर हम कूड़ेदान में डाल देते हैं. यदि हम कूड़ेदान की बजाय उन्हें घर से बाहर आम जगह जहां कूड़ा इकट्ठा होता है वहां रख दें तो आपको लाभ मिलेगा. आपको बिजनेस या नौकरी से जुड़ी कोई शुभ समाचार जिसका आप इंतजार कर रहे थे, वो मिलेगा.

शुक्ल पक्ष के दिनों में खासकर गुरुवार या शुक्रवार को मिश्री से बनी खीर जरूर बनाएं और फिर एक साथ रिवाज के साथ इकट्ठा होकर खाएं. सबसे पहले खीर घर के सबसे बड़ी बुजुर्ग महिला को दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और वास्तु से संबंधित दोष दूर होते हैं.

यदि आप बृहस्पति से जुड़ा कोई उपाय करना चाहते हैं तो वास्तु के हिसाब से बृहस्पतिवार के दिन घर में कोई भी पीली वस्तु अवश्य खानी चाहिए और हरी वस्तुओं से दूरी बनानी चाहिए. वहीं बुधवार के दिन हरी वस्तु खानी चाहिए लेकिन पीली वस्तु से दूरी बनानी चाहिए. इस छोटे से बदलाव से घर में सुख और शांति बनी रहती है.

कई लोगों की आदत होती है नहाने के बाद गीला तौलिया रख देना. यह कभी नहीं करना चाहिए. इससे घर परिवार में अलगाव होने लगता है. संतान परेशान करने लगती है, इसलिए हमेशा साफ सुथरा और सूखा तौलिया ही प्रयोग करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button