1 जनवरी से इन स्मार्टफोन में बंद हो जाएगा WhatsApp, तुरंत करें चेक कहीं आपका फोन तो नहीं…

WhatsApp हर साल कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपना सपोर्ट बंद कर देता है। जिसके बाद कछ पुराने सिस्टम पर WhatsApp काम नहीं करता है। पिछले साल व्हाट्सएप ने विंडोज और ब्लैकबेरी के लिए सपोर्ट बंद किया था और नए साल 2021 में भी कई आईफोन और कई एंड्रॉयड फोन पर WhatsApp काम नहीं करने वाला है।आइए जानते हैं.

नए साल की शुरुआत के साथ ही WhatsApp कुछ डिवाइस के लिए अपना सपोर्ट बंद करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक नए साल में iOS 9 और Android 4.0.3 पर चलने वाले फोन में WhatsApp नहीं चलेगा। सीधे शब्दों में कहें तो iPhone 4 और इससे पहले के आईफोन में व्हाट्सएप काम नहीं करेगा, लेकिन यदि आपके पास इससे ऊपर का मॉडल यानी iPhone 4S, iPhone 5, iPhone 5S, iPhone 5C, iPhone 6 और iPhone 6S है तो आप फोन को अपडेट कर सकते हैं।

एंड्रॉयड की बात करें तो आईओएस की तरह ही जिन फोन में एंड्रॉयड का 4.0.3 वर्जन है वे नए साल में व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इस लिस्ट में HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr और Samsung Galaxy S2 जैसे फोन का नाम है।

यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आपके फोन में कौन-सा ऑपरेटिंग सिस्टम है और उसका वर्जन क्या है तो फोन की सेटिंग में जाकर अबाउट के विकल्प पर क्लिक करें। यहां आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी जिसके बाद आपको यह भी पता चल जाएगा कि आपके फोन में नए साल में व्हाट्सएप चलेगा या नहीं।

आपको बताते चलें कि नए साल में व्हाट्सएप में कई सारे नए फीचर्स आने वाले हैं। WABetaInfo के मुताबिक नए साल में व्हाट्सएप में सबसे खास फीचर आने वाला है। अपडेट आने के बाद आप एक साथ कई फोटो-वीडियो और कॉपी करके दूसरे चैट में पेस्ट कर सकेंगे। फिलहाल फोटो-वीडियो को कॉपी करने का फीचर नहीं है, हालांकि इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है।

 

 

Related Articles

Back to top button