मेलबर्न में नए साल के पहले दिन रोहित शर्मा, शुभमन गिल ऋषभ पंत ने बायो-बबल नियम तोड़ा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हुआ नाराज

ऑस्ट्रेलिया दौरे में मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर लापरवाही के गंभीर आरोप लग रहे हैं। सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम मेलबर्न में ही अभ्यास कर रही है, 1 जनवरी को टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी खाना खाने बाहर निकले थे, वहीं इन खिलाड़ियों से बड़ी चूक हो गई।

कोरोना महामारी के बीच अब क्रिकेट गतिविधियां बायो-बबल के भीतर हो रही है। प्रोटोकॉल के अनुसार खिलाड़ी सुरक्षा घेरे से निकलकर बाहर तो जा सकते हैं, लेकिन खाना रेस्त्रां के बाहर बैठकर खाना होगा। ऑस्ट्रेलियाई समाचार पत्र सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक, ‘यह बेहद गंभीर मसला है और बीसीसीआई आरोपी खिलाड़ियों से अब पूछताछ कर सकता है।

दरअसल, मेलबर्न के जिस रेस्त्रां में बैठकर भारतीय क्रिकेटर्स लंच कर रहे थे। उसी जगह नवलदीप सिंह नामक भारतीय क्रिकेट फैन भी मौजूद थे। अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को सामने बैठा देख उन्होंने वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। एक के बाद नवलदीप ने लगातार कई ट्वीट्स किए, जिसमें उन्होंने अपने पसंदीदा स्टार्स का बिल चुकाने की बात भी कही। साथ ही साथ यह भी लिख दिया कि ऋषभ पंत ने उन्हें गले से लगाया, जिसके बाद से ही पूरा विवाद शुरू हुआ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले को बायो-बबल के नियमों के खिलाफ माना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया फिलहाल किसी नतीजे पर तो नहीं पहुंचा है, लेकिन वह इस मामले में बेहद ही गंभीरता के साथ जांच कर रहा है। इन खिलाड़ियों पर क्या कार्रवाई होगी इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन सभी को कोरोना जांच से गुजरना पड़ सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय खिलाड़ियों द्वारा बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़े जाने की जांच शुरू कर दी है. नए साल के मौके पर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी मेलबर्न के रेस्तरां में लंच करते नजर आए थे. संभावना है कि इससे बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ है. लंच करते हुए भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल है.

भारतीय खिलाड़ियों को चेडस्टन शॉपिंग सेंटर के बारबीक्यू रेस्तरां के अंदर खाना खाते हुए देखा गया है. रेस्तरां में कर्मचारियों ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से पुष्टि की है कि भारतीय खिलाड़ी नए साल के पहले दिन यहां आए थे. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दोनों टीमों के खिलाड़ियों और स्टाफ पर सख्त प्रतिबंध लागू हैं. उन्हें बाहर खाने की अनुमति हैं लेकिन उन्हें किसी भी रेस्तरां के अंदर की जगह बाहर बैठना होगा. भारतीय खिलाड़ी रेस्तरां के अंदर बैठकर भोजन कर रहे थे.

भारतीय खिलाड़ियों का बिल टीम इंडिया के फैन नवलदीप सिंह ने दिया था. ट्विटर पर उन्होंने वीडियो और फोटो साझा कर सभी को ये बात बताई. नवलदीप सिंह ने बिल की फोटो भी ट्वीट की है. बता दें भारतीय खिलाड़ियों ने सॉय सॉस चिकन, चिकन मशरूम और डाइट कोक पी जिसका बिल 118.69 ऑस्ट्रेलियन डॉलर आया. जो कि भारतीय करेंसी में कुल 6683 रुपये है.

टीम इंडिया के फैन नवलदीप सिंह ने अपने स्टार खिलाड़ियों के पास बैठे रहने के लिए भूख ना होने के बावजूद खाने की चीजें ऑर्डर की. बिल चुकाने के बाद ऋषभ पंत ने नवलदीप सिंह और उनकी पत्नी को शुक्रिया भी कहा.

Related Articles

Back to top button