बड़ी खबर : BCCI चीफ सौरव गांगुली अस्पताल से डिस्चार्ज हुए

बीसीसीआई प्रमुख और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई। दिल का ‘हल्का’ दौरा पड़ने के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराए गए दादा शनिवार से यहां भर्ती थे। अस्पताल से बाहर आने के बाद वह मीडिया से भी मुखातिब हुए। इस दौरान दादा ने खुद को पूरी तरह स्वस्थ बताया साथ ही इलाज के लिए तमाम डॉक्टर्स का शुक्रिया भी अदा किया।

इससे पहले वह 6 जनवरी को ही घर जाने वाले थे, लेकिन बुधवार को बयान जारी कर बताया गया कि, ‘गांगुली एक दिन और अस्पताल में रहना चाहते हैं इसलिए अब सात जनवरी को घर जाएंगे। यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है।’

उधर अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘वह ठीक हैं और उसके सीने में दर्द या कोई अन्य जटिलता नहीं है। डॉक्टरों की हमारी टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाई हुई है, घर जाने के बाद भी वह मेडिकल टीम से संपर्क में रहेंगे।

गौरतलब है कि 48 वर्षीय गांगुली को बीते शनिवार को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। ह्रदय तक जाने वाली उनकी तीन प्रमुख धमनियों में रुकावट पाई गई थी, उन्हें एक स्टेंट डाला गया है। एक से दो हफ्ते के बीच में दादा की एक और एंजियोप्लास्टी होनी है।

गांगुली उस समय बीमार पड़े जब इस साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले उनके राजनीति में उतरने को लेकर बाजार गरम है। राज्य के राजनीतिक जगत से जुड़े लोगों के अनुसार गांगुली भारतीय जनता पार्टी से जुड़ सकते हैं। इस पूर्व बल्लेबाज ने हालांकि राजनीति में आने को लेकर कभी अपने इरादे जाहिर नहीं किए।

Related Articles

Back to top button