हर बूथ पर 10 से 15 पन्ना प्रमुख तैनात : बीजेपी ने पंचायत चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज किया

जिला पंचायत चुनाव में हर मतदान बूथ के एक-एक मतदाता पर भाजपा के पन्ना प्रमुख की नजर रहेगी। इनके जरिए पंचायत चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज भी होगा।

भाजपा ने जिला पंचायतों में जीत के लिए हर स्तर पर रणनीति तैयार की है। ‘बूथ जीता तो सब जीता’ की रणनीति के आधार पर हर बूथ पर 10 से 15 पन्ना प्रमुख तैनात किए जाएंगे। हर मतदान बूथ की मतदाता सूची को पन्ना प्रमुखों में बांटा जाएगा।

पन्ना प्रमुख को अपनी सूची में शामिल मतदाताओं से संपर्क कर उन्हें भाजपा के समर्थन में मतदान करने के लिए तैयार करना होगा। अगर कोई मतदाता नाराज है तो नाराजगी का कारण पताकर बूथ अध्यक्ष के जरिए पार्टी को सूचित करना होगा। यही नहीं मतदान के दिन पन्ना प्रमुख अपने सूची के मतदाताओं को लाकर मतदान कराएंगे। बाद में इसकी रिपोर्ट बूथ अध्यक्ष को देंगे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव-2019 में भाजपा ने पन्ना प्रमुख का प्रयोग किया था, जो सफल रहा था। पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि पंचायत चुनाव में पन्ना प्रमुख से जो फीडबैक मिलेगा, वह विधानसभा चुनाव-2022 के लिए रणनीति बनाने में काम आएगा।
भाजपा की जिलास्तरीय बैठकें आज से

पंचायत चुनाव के लिए भाजपा की जिलास्तरीय बैठकें 7 से 17 जनवरी तक होंगी। इस दौरान पार्टी के प्रदेश व क्षेत्रीय पदाधिकारी जिलों में जाकर संभावित उम्मीदवार, सामाजिक समीकरण समेत अन्य मुद्दों पर कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। वे 18 जनवरी के बाद अपनी रिपोर्ट प्रदेश नेतृत्व को सौंपेंगे। इसके आधार पर हर जिले की चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि बृहस्पतिवार को प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सिद्धार्थनगर और महामंत्री संगठन सुनील बंसल कानपुर नगर एवं कानपुर देहात में बैठक लेंगे। प्रदेश सह-महामंत्री (संगठन) भवानी सिंह व गोरखपुर क्षेत्र अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह संतकबीरनगर, प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य लखनऊ, अवध क्षेत्र के अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र बहराइच में बैठक लेंगे।

जबकि 8 जनवरी को प्रदेश सह-प्रभारी सत्या कुमार कन्नौज व संजीव चौरसिया गौतमबुद्धनगर, प्रदेश सह-महामंत्री (संगठन) कर्मवीर व प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर मेरठ, प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य हरदोई, प्रदेश महामंत्री अश्वनी त्यागी आगरा, अवध क्षेत्र अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र श्रावस्ती, कानपुर क्षेत्र अध्यक्ष मानवेंद्र प्रताप सिंह औरैया, काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव सोनभद्र में बैठक करेंगे।

Related Articles

Back to top button