केजरीवाल ने केंद्र सरकार से की यह बड़ी अपील, 31 जनवरी तक लगाएं…

कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह ब्रिटेन से दिल्ली आने वाली फ्लाईट पर पाबंदी 31 जनवरी पर पाबंदी बढ़ा दे। इससे उन्होंने आम लोगों की सेहत के लिए बेहद जरूरी बताया है।

कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह ब्रिटेन से दिल्ली आने वाली फ्लाईट पर पाबंदी 31 जनवरी पर पाबंदी बढ़ा दे। इससे उन्होंने आम लोगों की सेहत के लिए बेहद जरूरी बताया है।

केंद्र सरकार के समक्ष यह मांग रखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “केंद्र सरकार ने इंग्लैंड आने जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया है। इंग्लैंड में कोरोना के गंभीर हालात को देखते हुए मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि इंग्लैंड आने जाने वाली फ्लाइट्स पर प्रतिबंध 31 जनवरी तक लागू रखा जाए।”

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, “लोगों ने बड़ी मुश्किल से कोरोना की स्थिति को कंट्रोल किया है। इंग्लैंड में कोरोना की स्थिति काफी गंभीर है, अब ऐसे में फ्लाइट से बैन हटा हमारे लोगों को क्यों जोखिम में डाला जा रहा है।”

दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन की सभी तैयारियां कर ली गई हैं। अब बस वैक्सीन का इंतजार है।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले भी केंद्र सरकार से ब्रिटेन से आने वालीं फ्लाइट्स पर पांबदी लगाने की मांग की थी। तब ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर पाबंदी लगा दी गई थी। जो भी फ्लाइट विदेश से आई, उसमें आने वाले सभी लोगों की पहले जांच की गई। जो लोग पहले आ चुके थे, उनके घर जाकर मेडिकल टीम ने उनकी भी जांच की।”

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि, “कोरोना का यह नया स्वरूप काफी तेजी से फैलता है, इसलिए हमें पहले से भी ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। इंग्लैंड में इस वायरस ने काफी हड़कंप मचा दिया है।”

अगर हम इसके आंकड़े देखें, तो जहां इंग्लैंड में रोजाना 5000-6000 केस आ रहे थे, वो अब बढ़कर प्रतिदिन 60,000 तक पहुंच गए हैं। इससे इस बात का अंदाजा लगता है कि यह संक्रमण कितनी तेजी से फैल रहा है। इससे पहले भी बीते साल मार्च में विदेश से आने वाली फ्लाइट्स के कारण ही देश में कोरोना संक्रमण फैला था। इस बात को ध्यान में रखते हुए सीएम केजरीवाल ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर पाबंदी लगाए रखने की अपील की है।

सरकार के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस के नए केस में लगातार गिरावट आ रही है। गुरुवार को दिल्ली में 486 नए मामले सामने आए। दिल्ली में पॉजिटिविटी दर भी कम हुई है। पॉजिटिविटी दर में जहां लगातार गिरावट आई है, वहीं बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से 19 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है।

 

Related Articles

Back to top button