ब्रिसबेन टेस्ट : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन मैच से पहले होगा आखिरी 11 खिलाड़ियों पर फैसला

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान टाल दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मुकाबले से एक दिन पहले टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान करती रही है, लेकिन गुरुवार को ऐसा नहीं हुआ. बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर  ने इसकी वजह भी बताई. राठौर ने कहा कि टीम इंडिया की नजर जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर है, अगर वो फिट होते हैं तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है, इसीलिए मैच से पहले ही आखिरी 11 खिलाड़ियों पर फैसला होगा. बता दें जसप्रीत बुमराह सिडनी टेस्ट में अनफिट हो गए थे, उनके पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. ऐसा माना जा रहा था कि भारतीय टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड सीरीज को देखते हुए जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता इसीलिए उन्हें ब्रिसबेन टेस्ट में आराम दिया जा सकता है लेकिन विक्रम राठौर की बात से ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया बुमराह को आखिरी मैच में खिलाने के मूड में है.


बता दें टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी ब्रिसबेन टेस्ट से पहले चोटिल हैं. ऑफ स्पिनर आर अश्विन का चौथे टेस्ट में खेलना तय नहीं है, उनकी कमर में दर्द है. हनुमा विहारी भी सिडनी टेस्ट में चोटिल होकर ब्रिसबेन टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर है और वो भी चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. मयंक अग्रवाल भी प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए, उनका भी खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. हालांकि टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह के फिट होने की उम्मीद है, टीम के फीजियो उन्हें फिट करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

बता दें बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीन मैचों में जसप्रीत बुमराह ने बहुत ज्यादा गेंदबाजी की है. दाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज अबतक 117.4 ओवर फेंक चुका है. जो कि भारत ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के भी किसी तेज गेंदबाज से ज्यादा है. बुमराह ने सीरीज में अबतक 11 विकेट झटके हैं. बता दें ब्रिसबेन टेस्ट टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है क्योंकि इस मैदान पर वो कभी कोई मैच नहीं जीती है और साथ ही इस मुकाबले में इस सीरीज के विजेता का फैसला हो सकता है. यही वजह है कि टीम इंडिया और उसके फैंस बुमराह के फिट होने की दुआ कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button