संयुक्त राष्ट्र की महिला कर्मचारी का कोरोना वायरस टेस्ट आया पॉजिटिव, दुनियाभर में पहला मामला

सेनेगल में कोरोना वायरस के चार पॉजिटिव मामलों में एक संयुक्त राष्ट्र की कर्मचारी है। संगठन ने गुरुवार पुष्टि करते हुए कहा कि यह दुनिया भर में संयुक्त राष्ट्र का पहला मामला था। जिस महिला कर्मचारी को टेस्ट पॉजिटिव आया है वह ब्रिटिश नागरिक है। वहीं, दूसरी तरफ सेनेगल ने बुधवार को दो नए मामलों की घोषणा की, जिनमें से एक 33 वर्षीय महिला थी जो 24 फरवरी को लंदन से राजधानी डैकर पहुंची थी।

संयुक्त राष्ट्र ने गुरुवार को कहा कि महिला उनके कर्मचारियों में से एक थी। यूएन ने एक बयान में कहा कि आपातकालीन प्रोटोकॉल को सक्रिय कर दिया गया है और पीड़ित को फिलहाल, राजधानी के एक अस्पताल में रखा गया है। कर्मचारी के बारे में बाकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।  स्वास्थ्य मंत्रालय के महामारी विज्ञानियों द्वारा एक जांच वर्तमान में रोगी के संपर्क में लोगों का परीक्षण करने के लिए चल रही है।

डैकर में संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने मीडिया को पुष्टि करते हुए कहा कि ये महिला कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के लिए दुनिया भर में संगठन की पहली कर्मचारी थी। बुधवार को घोषित दूसरे मामले में एक 68 वर्षीय फ्रांसीसी महिला थी जिसका पति पहले ही इस वायरस की चपेट में आ गया था।

Related Articles

Back to top button