कृषि कानून का विरोध : 16 राजनीतिक पार्टिया कल होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगी : कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने बजट सत्र की शुरुआत से पहले 16 राजनीतिक पार्टियों की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा कि हम कल होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगे। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह कृषि कानून हैं जो सदन  में जबरन पास किए गए थे, वो भी बिना विपक्ष की मौजूदगी के।

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि, हम लोग तीन कृषि कानूनों का विरोध करते रहे हैं और करते रहेंगे। इसलिए आम आदमी पार्टी महामहिम राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी और हमारे लोकसभा के सांसद भगवंत मान और राज्य सभा के हम तीन सांसद कल राष्ट्रपति के अभिभाषण कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

यूपी गेट पर 41वीं वाहिनी पीएसी में अधिकारियों की बैठक चल रही है। एडीजी, आईजी, एसएसपी, डीएम इस बैठक में मौजूद हैं। यहां प्रशासन रणनीति बना रहा है। माना जा रहा है कि किसानों को यूपी गेट छोड़ने का अल्टीमेटम दिया जा सकता है। यूपी गेट पर पुलिस और पीएसी के साथ-साथ आरआरएफ और आरएएफ की टुकड़िया भी तैनात की गईं हैं।

Related Articles

Back to top button