पीएम मोदी के इस बयान पर टिकैत का पलटवार, वो नंबर बताइए हम तुरंत फोन लगाते हैं…

कृषि कानून के मसले पर किसानों का आंदोलन दो महीने से जारी है और अभी कोई समाधान निकलते हुए नहीं दिख रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद सत्र की शुरुआत से पहले हुई सर्वदलीय बैठक में कहा था कि किसान उनसे सिर्फ एक फोन कॉल ही दूर हैं. अब पीएम मोदी के इसी बयान पर भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत का बयान आया है.

राकेश टिकैत का कहना है कि वो नंबर बताइए, हम तुरंत फोन लगाते हैं. किसान नेता बोले कि जो हमारा फोन है, उसपर लोग हमें गालियां देते हैं. ऐसे में अगर प्रधानमंत्री ऐसे किसी फोन कॉल की बात कर रहे हैं, तो हमें नंबर दीजिए.

क्या कहा था पीएम मोदी ने? 
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक हुई थी, जिसमें पीएम मोदी ने सभी दलों को भरोसा दिलाया था कि संसद में सभी विषयों पर चर्चा हुई थी. साथ ही पीएम मोदी ने कहा था कि किसान उनसे एक फोन कॉल दूर हैं, किसानों को जो ऑफर दिया गया वो अब भी लागू है और किसान चर्चा कर सकते हैं.

टिकैत का सरकार पर वार
मंगलवार को किसान नेता राकेश टिकैत की ओर से कहा गया कि आंदोलन के पास जो सड़कों पर कीलें लगाई गई हैं, उनसे जनता को ही परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि अब हमें दिल्ली जाना नहीं है, ऐसे में कीलें लगाने की जरूरत नहीं है लेकिन इनसे आम लोगों को घाटा हो रहा है.

गौरतलब है कि संसद में भी कृषि कानून, किसान आंदोलन के मसले पर रार जारी है. मंगलवार को राज्यसभा में कई विपक्षी सांसदों ने स्थगन प्रस्ताव देकर चर्चा की मांग की, लेकिन चर्चा नहीं हो पाई. यही कारण रहा कि हंगामे के कारण मंगलवार को राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई. सरकार का कहना है कि बुधवार से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में चर्चा शुरू होगी, तभी विपक्ष अपनी बात रख सकता है.

Related Articles

Back to top button