दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा में सिंधिया के बयान पर चुटकी ली

संसद के बजट सत्र में गुरुवार को भी किसान आंदोलन पर वार-पलटवार का सिलसिला देखने को मिला। कांग्रेस का ‘हाथ’ छोड़कर भाजपा में आने वाले राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को राज्यसभा में मोदी सरकार का पक्ष रखा। संबोधन के दौरान उन्होंने कांग्रेस के अपने पुराने साथियों को खूब सुनाया। वहीं दिग्विजय सिंह ने सिंधिया के बयान पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि आप जिस तरह से यूपीए सरकार का पक्ष रखा करते थे उसी तरीके से आपने मोदी सरकार का पक्ष रखा है। वाह महाराज जी वाह।

भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नए कृषि कानूनों का बचाव करते हुए कहा कि किसान देश के लिए रीढ़ की हड्डी और अन्नदाता हैं तथा वे अपना ही नहीं पूरे विश्व का पेट भरते हैं। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून इसलिए लाए गए ताकि उनकी प्रगति हो सके। उन्होंने कहा कि देश को राजनीतिक आजादी करीब 70 साल पहले मिल गई थी लेकिन किसानों को उनकी वास्तविक आजादी नहीं मिल पाई।

भाजपा नेता ने कहा कि नए कृषि कानूनों से किसानों को आजादी मिल सकेगी और वे देश भर में कहीं भी अपनी उपज बेच सकेंगे जिससे उनकी आय भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ 11 बार संवाद हुआ है और सरकार ने 18 महीने कानून स्थगित करने की भी बात की है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने इस क्रम में कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि पार्टी ने 2019 में अपने चुनावी घोषणा पत्र में कृषि सुधारों का वादा किया था। इसके अलावा राकांपा नेता और तत्कालीन संप्रग सरकार में कृषि मंत्री शरद पवार ने 2010-11 में हर राज्यों के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कृषि क्षेत्र में निजी क्षेत्र की भागीदारी को अनिवार्य बनाने संबंधी बात की थी। सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जुबान बदलने की आदत बदलनी होगी… जो कहें, उस पर अडिग रहें।’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद दिग्विजय सिंह ने ऊपरी सदन में बेहतर तरीके से मोदी सरकार का पक्ष रखने के लिए सिंधिया को बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘सभापति महोदजय मैं आपके माध्यम से सिंधइया जी को बधाई देता हूं। जितने अच्छे ढंग से यूपीए सरकार में यूपीए सरकार का पक्ष रखते थे। उतने ही अच्छे ढंग से आझ इन्होंने भाजपा का पक्ष रखा है। आपको बधाई हो। वाह जी महाराज वाह।’ इसपर सिंधिया ने कहा, ‘आपका ही आशीर्वाद है।’ जवाब में सिंह ने कहा, ‘हमेशा रहेगा। आप जिस पार्टी में रहें, आगे जो भी हो, हमारा आशीर्वाद आपके साथ था, है और हमेशा रहेगा।’

Related Articles

Back to top button