मौसम का बदला अचानक रुख तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, यूपी में आज हो सकती हैं भारी बारिश

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को पूर्वी पूर्वांचल के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. वैसे तो रात से ही मध्य और पूर्वी यूपी के कई जिलों में बारिश जारी है, लेकिन दिन में भी कई जगहों पर छिटपुट बारिश हो सकती है. राजधानी लखनऊ में रात 12 बजे के बाद से अचानक मौसम बदल गया. तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला चलता रहा.

मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर तक प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. ये जिले हैं- सीतापुर, कानपुर, लखनऊ, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, अयोध्या, बस्ती, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और बाराबंकी. यहां दोपहर तक बारिश का अनुमान लगाया गया है. बारिश हल्की से मध्यम होने की संभावना है. बहुत संभव है कि बीच-बीच में धूप भी निकल जाए.

शनिवार से मौसम खुलेगा
मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक मौसम के बदले मिजाज में 6 फरवरी को फिर चेंज देखने को मिल सकता है. शनिवार से प्रदेश के सभी इलाकों में मौसम खुल जाएगा. पश्चिमी यूपी में गुरुवार को बारिश रही, लेकिन अब पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में मौसम खुल गया है. यह जरूर है कि पिछले तीन-चार दिनों से हो रही तेज धूप से दिन और रात के तापमान में अच्छा उछाल आ गया था, अब तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी.
कुछ जगहों पर फिर से कोहरे की स्थिति पैदा हो सकती है. हालांकि, दिन में धूप निकलने से राहत जारी रहेगी. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान 25 डिग्री के आसपास और रात का तापमान 10 डिग्री के आसपास दर्ज किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button