योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री और एक राज्य मंत्री उत्तराखंड में हादसे वाली जगह का दौरा करेंगे

उत्तर प्रदेश सरकार के 3 मंत्री आज उत्तराखंड जाएंगे. दो कैबिनेट मंत्री और एक राज्य मंत्री उत्तराखंड में हादसे वाली जगह का दौरा करेंगे. कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी और बाढ़ राहत राज्यमंत्री विजय कश्यप उत्तराखंड जाएंगे.

कल देर रात उत्तराखंड की चमोली घटना को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक की थी. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं. सीएम के आदेश पर 3 मंत्रियों को उत्तराखंड भेजा जा रहा है. यूपी के लोगों को लेकर ये करेंगे काम. साथ ही दो हेल्पलाइन नंबर 1070 और 9454441036 भी जारी किए गए हैं.

हरिद्वार में यूपी के अधिकारी स्थिति की मॉनिटरिंग करेंगे. मॉनिटरिंग करने के लिए कमिश्नर और आईजी सहारनपुर हरिद्वार भेजे जाएंगे. राहत कार्यालय में सिंचाई विभाग और गृह विभाग के अधिकारी भी बैठेंगे. यूपी के पीड़ितों के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

सेना ने सुरंग तक पहुंच बनाने की कोशिश में जुटी हुई है. गढ़वाल स्काउट्स के विशेषज्ञ पर्वतारोहियों की विशेष टीम सुरंग में ड्रिल करने के लिए काम कर रही है. ड्रिल करने में 3 से 4 घंटे लगेंगे. मलबा 100 मीटर तक साफ किया गया. हालांकि अब भी 80 मीटर रह गया है.

Related Articles

Back to top button