यूपी : गायत्री प्रसाद प्रजापति को ED के विशेष न्यायाधीश ने न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया

खनन मंत्री रहते फर्म बनाकर करोड़ों रुपये के काले धन को सफेद करने और संपत्ति अर्जित करने के मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को प्रवर्तन निदेशालय के विशेष न्यायाधीश दिनेश कुमार शर्मा ने न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया। उन्होंने ईडी की ओर से दर्ज कराए गए मामले में यह आदेश दिया।

वहीं, कोर्ट ने गायत्री को 10 दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर दिए जाने की मांग वाली ईडी की अर्जी पर सुनवाई के लिए 10 फरवरी की तारीख तय की है। इससे पहले सुनवाई के लिए गैंगरेप मामले में जेल में बंद पूर्व मंत्री को कोर्ट में पेश किया गया। इस पर कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया।

इसके बाद ईडी की ओर से प्रजापति को पूछताछ के लिए रिमांड पर दिए जाने की मांग वाली अर्जी दी गई। इसमें कहा गया कि सतर्कता अधिष्ठान ने प्रजापति के खिलाफ पिछले साल 26 अक्तूबर को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया था।

इसके बाद ईडी ने 14 जनवरी को जांच शुरू की। इसमें पता चला कि प्रजापति ने खनन मंत्री रहते करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की और कई फर्म बनाकर निवेश किया था। इसलिए इस मामले में रिमांड पर लेकर पूछताछ किया जाना है।

Related Articles

Back to top button