हरियाणा कांग्रेस में जल्‍द होंगे बड़े बदलाव, पांच मा‍ह काफी चीजें बदलीं, अभी और होंगे सुधार

हरियाणा कांग्रेस में जल्‍द ही बड़े बदलाव होंगे। आने वाले दिनों में हरियाणा कांग्रेस बदले हुए अंदाज में नजर आएगी। सोशल मीडिया पर पार्टी के विरुद्ध होने वाले दुष्प्रचार तथा सरकार की खामियों को उजागर करने के लिए कांग्रेस ने राज्य स्तर पर करीब 10 हजार सोशल मीडिया वारियर्स बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। यह सोशल मीडिया वारियर्स आम पब्लिक में से चुने जाएंगे। इस दौरान कांग्रेस नेतृत्व ने अगले कुछ माह के भीतर पार्टी संगठन तैयार हो जाने का संकेत दिया है। पार्टी के राज्‍य प्रभारी विवेक बंसल का कहना है कि पिछले पांच माह में पार्टी में कई बदलाव हुए हैं और आगे भी कई सुधार होंगे।

 हरियाणा में 10 हजार सोशल मीडिया वारियर्स को अपना हथियार बनाएगी कांग्रेस

हरियाणा में 10 लोकसभा क्षेत्र हैं। हरियाणा कांग्रेस ने प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में कम से कम एक हजार सोशल मीडिया वारियर्स बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। एक माह तक वारियर्स को पार्टी के साथ जोड़ने का अभियान चलेगा। इसके लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल और प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने टोलफ्री नंबर जारी किए है।

कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने किया दावा, जल्द बनेगी प्रदेश की कमेटी

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल और प्रदेश अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा ने दावा किया कि राष्ट्रीय स्तर पर राहुल गांधी यह अभियान चालू कर चुके हैं। विवेक बंसल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें प्रभारी बने पांच माह हो गए हैं। इस अवधि में सभी कांग्रेस नेताओं को एकजुट करने के लिए उन्होंने सफल कोशिश की। काफी चीजों में सुधार हुआ है और बाकी चीजें भी जल्द सुधर जाएंगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होने से पहले हरियाणा कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन संभव है।

 हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष सैलजा ने कहा- हर लोकसभा क्षेत्र में एक हजार सोशल मीडिया वारियर्स करेंगे तैयार

भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार के विरुद्ध पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा लाए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव से जुड़े सवाल पर विवेक बंसल ने कहा कि यह पार्टी स्तर का निर्णय है और इस बारे में पार्टी प्लेटफार्म पर हुड्डा ने उनसे तथा सैलजा से चर्चा की है। सैलजा ने कहा कि भाजपा, कांग्रेस और उसके महानायकों की छवि को गलत ढंग से पेश कर रही है। कांग्रेस की सोशल मीडिया विंग भाजपा के इस झूठ का तथ्यों के साथ जवाब देगी।

सैलजा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह घुमावदार बातें करने की आदत नहीं हैं। आने वाले समय में कांग्रेस पहले से अधिक मजबूत दिखाई देगी। सोशल मीडिया वारियर्स के कार्यक्रम में राष्ट्रीय संयोजक मनोज मेहता, विधायक शमशेर सिंह गोगी, विधायक नीरज शर्मा, विधायक शैली, कांग्रेस महासचिव डा. अजय, कोषाध्यक्ष रोहित जैन और नीलेश सैनी शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button