HAPPY TEDDY DAY: दिल के अरमानों को बयान करने के लिए दें रंग के अनुसार टेडी बीयर

फरवरी का महीना शुरू हो चुका है। इस महीने को प्यार का महीना कहा जाता है। इस महीने में प्यार की बरसात होती है। जी दरअसल इसी महीने में मनाया जाता है वैलेंटाइन डे। इस डे को मनाने के पहले पूरा वीक आता है जिसे वैलेंटाइन वीक के नाम से पुकारा जाता है। इस वीक का चौथा दिन कल है। जी हाँ, 10 फरवरी को इस वीक का चौथा दिन मनाया जाता है जिसे टेडी डे के नाम से पुकारा जाता है। इस दिन लोग अपने पार्टनर को अलग-अलग साइज और कलर के टेडी गिफ्ट करते हैं। वैसे टेडी के अलग-अलग कलर्स में छिपे होते हैं अलग-अलग मैसेज जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जी दरअसल किसी को भी टेडी गिफ्ट करने से पहले आपको उसके रंग के मतलब के बारे में जान लेना जरूरी है तभी आप सामने वाले को खुश कर सकते हैं। सबसे पहले मनाया जाता है रोज डे, फिर प्रपोज डे, उसके बाद चॉकलेट डे और फिर नंबर आता है टेडी डे का। तो अब आइए जानते हैं टेडी बीयर के रंग में क्या संदेश छुपा होता है।

 

नीला टेडी – कहा जाता है ब्लू टेडी का मतलब आप पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं। वैसे ऐसा इस वजह से कहा जाता है क्योंकि आकाश और समुद्र का कलर भी नीला होता है जो गहराई, सच्चाई, ईमानदारी, कुशाग्रता, विश्वास और स्थिरता का प्रतीक होते हैं।

हरा टेडी – यह टेडी देकर यह संदेश दिया जाता है कि, ‘I am Waiting for you’ इसका मतलब है कि मैं आपका इतंजार कर रहा हूं। जी दरअसल हरा रंग विकास, ताजगी और एनर्जी का संकेत माना जाता है।

लाल टेडी – लाल रंग तो हमेशा से ही प्यार और अट्रैक्शन का कलर रहा है। वैसे अगर आप किसी को लाल टेडी दे रहे हैं तो इसका मतलब आप उनकी तरफ अट्रैक्ट हैं या फिर आप उनसे प्यार करते हैं।

ब्लैक टेडी – ब्लैक कलर का मतलब होता है ना, यह इनकार की तरफ इशारा करता है। अगर आपने किसी को प्रपोज किया है और उसे आपका प्रपोजल मंजूर नहीं तो वो आपको ब्लैक टेडी गिफ्ट कर सकते हैं।

पिंक टेडी – गुलाबी टेडी देने का मतलब है कि आप सामने वाले को डेट करना चाह रहे हैं।

Related Articles

Back to top button