ऐपल के कस्टमर्स को नई iPhone 14 सीरीज के लिए करना पड़ेगा काफी लंबा इंतजार, यहां जानें कारण

ऐपल के कस्टमर्स को नई iPhone 14 सीरीज के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि कंपनी iPhone 14 सीरीज की लॉन्चिंग सितंबर से आगे बढ़ा सकती है। चीन में लगे कोविड-19 लॉकडाउन को ऐपल के इस कदम का जिम्मेदार बताया जा रहा है। इस कारण आगामी आईफोन सीरीज के कंपोनेंट के सप्लाई पर प्रभाव पड़ रहा है। नई रिपोर्ट के मुताबिक, सप्लाई चेन के प्रभावित होने की वजह से इस सीरीज की लॉन्चिंग आगे बढ़ेगी या फिर ऐपल सीमित मात्रा में फोन का प्रोडक्शन करेगी। Nikkei एशिया की रिपोर्ट में बताया गया कि चीन में कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन ने ऐपल के चीनी कंपोनेंट सप्लायर को सप्लाई चेन की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण से ही फोन की प्रोडक्शन में भी कमी आने की संभावना है। बता दें कि ऐपल ने अभी इस बात पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

आईफोन 14 प्रोडक्शन में तेजी ला रही है ऐपल

हाल ही में कई ऐसी रिपोर्ट आई है कि ऐपल आपने सप्लायर्स को आईफोन के कंपोनेंट के प्रोडक्शन में तेजी लाने की हिदायत दी है। इससे इन ऐपल डिवाइसेज को समय से लॉन्च करने में मदद मिलेगी। हालांकि यह तय है कि कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से सप्लाई चेन में आई दिक्कत ऐपल आईफोन सीरीज की उपलब्धता प्रभावित करेगी। आईफोन 14 सीराज में 4 स्मार्टफोन्स- iPhone 14, iPhone 14 मैक्स, iPhone 14 प्रो और iPhone 14 प्रो मैक्स शामिल होंगे। अभी ये सभी डिवाइस इंजीनियरिंग वेरिफिकेशन  टेस्ट (EVT) फेज में हैं। उम्मीद की जा रही है कि इन डिवाइसेज की वेरिफिकेशन टेस्टिंग जून के आखिर तक पूरी हो जाएगी। इसके बावजूद भी चारों में से एक मॉडल की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है और यह कम से कम तीन सप्ताह बाद लॉन्च हो सकता है।

महंगे होंगे iPhone 14 सीरीज के स्मार्टफोन्स

ऐपल एनालिस्ट्स ने बताया कि कंपनी आगामी सीरीज में कुछ नए और बेहतरीन फीचर्स लाने वाली है, जिसकी वजह से इस सीरीज की कीमत ज्यादा हो सकती है। इस कारण ऐपल की नई सीरीज पिछली सीरीज के से लगभग 200 डॉलर ( लगभग 15514 रुपये)महंगी हो सकती है।

Related Articles

Back to top button