लखनऊ: अंडरवियर से बरामद हुआ डेढ़ करोड़ का सोना…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार को कस्टम विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है. चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से आए चार व्यक्तियों के पास से लगभग डेढ़ करोड़ की कीमत का सोना बरामद किया गया है. कस्टम डिपार्टमेंट की चेकिंग के दौरान लगभग 3 किलो सोना बरामद हुआ है.

तस्करों ने सोने को पेस्ट के रूप में ढालकर अपने अंडरवियर की बेल्ट वाले एरिया में छिपाया था. कस्टम विभाग की मुस्तैदी से तस्कर गिरफ्त में आ गए. कस्टम डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से विमान संख्या FX 8325,SG 138 एवं AI(एयर इंडिया)की विमान संख्या AI 1930 के जरिए लखनऊ पहुंचे चार यात्रियों के पास कस्टम विभाग की चेकिंग के दौरान कुल 3 किलो ग्राम सोना बरामद किया गया है. बरामद हुए सोने की कुल कीमत 1 करोड़ 49 लाख 10 हज़ार रूपये है. सोने को पेस्ट के रूप में ढालकर चारों यात्री अंडरवियर के बेल्ट क्षेत्र के अंदर के हिस्से में सिलकर सोना लेकर आ रहे थे.

कस्टम उपायुक्त निहारिका ने बताया कि अधिकारियों को धोखा देने के लिए इन लोगों ने जीन्स के नीचे दो अंडरवियर पहने हुए थे. संदेह होने पर कस्टम के अधिकारियों ने यात्रियों की सघन तलाशी की और सोना बरामद किया.

सीमा शुल्क उपायुक्त ने बताया कि अधिकारियों द्वारा बरामद किये गए सोने के बारे में चारों यात्रियों से पूछताछ की गई तो वह जवाब नहीं दे सके. उनके पास इससे संबंधित कोई कागजात भी नहीं था जिसके बाद कस्टम विभाग ने सीमा शुल्क प्रावधानों के तहत सोने को जब्त कर लिया है तथा आगे की कार्रवाई कर रही है. कस्टम डिपार्टमेंट साथ ही साथ यह भी पता कर रही है कि इन चारों का आपस में क्या कनेक्शन है और इन लोगों ने अलग-अलग फ्लाइट क्यों ली. चारों आरोपियों को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया है.

Related Articles

Back to top button