बिग बॉस सीजन 14 की विनर बनी रुबीना दिलैक, इनाम में मिलें…

दर्शकों के अटकलों को सच साबित करते हुए आख‍िरकार बिग बॉस ने अपने शो के 14वें विनर का नाम घोष‍ित कर दिया है. जी हां, शो के सभी कंटेस्टेंट्स को मात देते हुए रुबीना द‍िलैक ने बिग बॉस 14 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. शो के होस्ट सलमान खान ने विजेता के नाम का ऐलान किया. ट्रॉफी के अलावा व‍िनर रुबीना को 36 लाख रुपये की धनराश‍ि भी इनाम के तौर पर दिया गया. व‍िनर रुबीना द‍िलैक का नाम अनाउंस करने के बाद फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है.

रुबीना ने खुद को क‍िया साब‍ित

रुबीना दिलैक ने अब तक शो में काफी मजबूती से अपना प्रदर्शन किया है. वे यहां आईं तो अपने पति अभ‍िनव शुक्ला के साथ थीं, पर हमेशा अपनी खुद की गेम खेली. मुखर होकर अपनी बात बोलने से लेकर बिग बॉस पर सवाल उठाने तक, वे कई बार शो की हाईलाइट रह चुकी हैं. उन्हें कई बार सलमान खान ने भी फटकार लगाई, पर रुबीना अपने व्यक्त‍ित्व पर अड़ी रहीं और आज उन्होंने साबित कर दिया उन्होंने शुरुआत से अपनी रियल पर्सनालिटी दिखाई थी, जिस वजह से ट्रॉफी की वो हकदार रहीं.

ये रहे शो के टॉप-5 फाइनल‍िस्ट 

शो के आख‍िरी पड़ाव में इस बार पांच कंटेस्टेंट्स को फाइनल में जाने का मौका मिला. इनमें रुबीना दिलैक, निक्की तंबोली, अली गोनी, राहुल वैद्य और राखी सावंत का नाम शामिल है. पांचों फाइनल‍िस्ट ने अब तक शो में शानदार खेला है और यही वजह रही क‍ि इन्हें फाइनल‍िस्ट में जगह मिली.

140 द‍िन चला शो 

3 अक्टूबर 2020 को बिग बॉस सीजन 14 का पहला एप‍िसोड ऑन-एयर किया गया था. लंबे समय से इस रियलिटी शो का इंतजार कर रहे फैंस ने शो के आने के बाद इसे मिली-जुली प्रतिक्रियाएं दी. शो कुल-मिलाकर 138 दिनों तक चला. वीक डेज और वीकेंड्स में दो अलग-अलग टाइमिंग थी, वहीं वूट सिलेक्ट पर शो का लाइव अपडेट भी जारी किया गया था.

इन कंटेस्टेंट्स से शुरू हुआ था शो 

शो की शुरुआत 12 कंटेस्टेंट्स से हुई थी. इनमें रुबीना दिलैक, राहुल वैद्य, अभ‍िनव शुक्ला, जैस्मीन भसीन, शहजाद देओल, सारा गुरपाल सिंह, जान कुमार सानू, एजाज खान, पव‍ित्रा पुन‍िया, न‍िक्की तंबोली ओर निशांत मलखानी शामिल थे. इसी के साथ घर में गौहर खान, सिद्धार्थ शुक्ला और हिना खान भी बतौर सुपर सीन‍ियर्स घर में दाख‍िल हुए.

इनकी हुई वाइल्ड कार्ड एंट्री

इसके बाद शो में फ्रेशर्स की वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई. इनमें कव‍िता कौश‍िक, नैना सिंह, शार्दुल पंड‍ित, अली गोनी और सोनाली फोगाट शामिल थे.

फिर आए ये चैलेंजर्स

शो में इस बार काफी ट्व‍िस्ट्स देखने को मिले. पहले सुपर सीन‍ियर्स की एंट्री, उसके बाद वाइल्ड कार्ड एंट्री और फिर आए चैलेंजर्स. इनमें बिग बॉस के पिछले सीजन के कंटेस्टेंट्स को शो में लाया गया. ये नाम थे विकास गुप्ता, अर्शी खान, राखी सावंत, राहुल महाजन, कश्मीरा शाह ओर मनु पंजाबी का. चैलेंजर्स के आने के बाद शो काफी दिलचस्प हुआ. राखी सावंत के एंटरटेनमेंट ने दर्शकों का दिल जीता.

अब तक आए इतने सीजन और ये रहे विजेता

बिग बॉस के अब तक 14 सीजन आ चुके हैं. पहले सीजन के व‍िजेता थे राहुल रॉय, दूसरे के आशुतोष कौश‍िक, तीसरे के विंदू दारा सिंह, चौथे सीजन की विनर थीं श्वेता तिवारी, पांचवे सीजन की ट्रॉफी जूही परमार के नाम हुआ. छठे सीजन को उर्वशी ढोलक‍िया ने जीता, सातवें सीजन गौहर खान के नाम रहा. इसके बाद आया बिग बॉस 8 के विजेता की घोषणा ‘हल्ला बोल’ में किया गया. यह बिग बॉस का स्प‍िन-ऑफ था जिसके विनर गौतम गुलाटी रहे. बिग बॉस 9 के विजेता प्र‍िंस नरूला, बिग बॉस 10 को मनवीर गुज्जर, बिग बॉस 11 को श‍िल्पा श‍िंदे, बिग बॉस 12 को दीप‍िका कक्कड़, बिग बॉस 13 सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता था. अब बिग बॉस 14 की ट्रॉफी रुबीना द‍ि‍लैक के नाम हुई है.

ट्व‍िस्ट्स के बावजूद टीआरपी रही डाउन 

बिग बॉस 14 में इस बार काफी ट्व‍िस्ट्स एंड टर्न्स देखने को मिला. सबसे पहले सुपर सीन‍ियर्स को लाया गया, जिसमें हिना, गौहर और सिद्धार्थ शुक्ला जैसे पॉपुलर चेहरे बिग बॉस के घर में आए. इन सेल‍िब्रिटीज के होने के बावजूद शो को टीआरपी की रेस में जगह नहीं मिल पाई. इसमें ट्व‍िस्ट लाते हुए शो के मेकर्स ने पांच कंटेस्टेंट्स की वाइल्ड कार्ड एंट्री करवाई, लेक‍िन यहां भी शो का दांव नहीं चला. फिर आए चैलेंजर्स जिसके बाद बिग बॉस 14 की टीआरपी में बदलाव नजर आया. शो में राखी सावंत के आने से काफी बदलाव दिखे जिसे खुद बिग बॉस ने भी माना है.

राखी सावंत के आने से मचा धमाल 

बिग बॉस 14 का यह सीजन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया. कई ट्व‍िस्ट लाने के बावजूद टीआरपी की रेस में जगह नहीं मिली, लेक‍िन फिर शो में चैलेंजर्स की एंट्री हुई. चैलेंजर्स के आने के बाद, खासकर राखी सावंत की एंट्री ने बिग बॉस की टीआरपी में इजाफा किया. राखी का एंटरटेनमेंट काफी मनोरंजक रहा. राखी की बातें, उनकी हरकतें, सब कुछ दर्शकों को पसंद आया और वो बनीं शो की गेम चेंजर. बिग बॉस ने भी राखी सावंत से ये बात कही कि उन्होंने ही बिग बॉस 14 को पहचान दी है.

Related Articles

Back to top button