Uncategorized

झारखंड के सीएम रघुवर दास से खफा खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय राजभवन में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिले

 झारखंड के सीएम रघुवर दास से खफा खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिले। सरयू राय अभी इस्तीफा नहीं देंगे। राज्यपाल से मिलने के बाद मंत्री ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तथा राष्ट्रीय महामंत्री रामलाल के कहने पर अपने इस्तीफे को टाल दिया है। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने लोकसभा चुनाव की दुहाई दी है। राष्ट्रीय महामंत्री ने उनके द्वारा उठाए गए मामलों पर निर्णय के लिए झारखंड के लोकसभा प्रभारी सह बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को अधिकृत किया है। मंगल पांडेय ने छह मार्च के बाद झारखंड आकर इस पर बात करने का आश्वासन दिया है।

मंत्री सरयू राय ने राज्यपाल को राज्य के भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारियों द्वारा नियमों तथा कानून के शासन के उल्लंघन करने तथा सरकार के क्रियाकलापों की जानकारी दी। उन्होंने राज्यपाल को कई फाइलों की कॉपी भी राज्यपाल को सौंपते हुए सरकार की मुखिया के रूप में निर्णय लेने की मांग की। सरयू ने कहा कि उनके पास 100 से अधिक साक्ष्य हैं, जिसमें अधिकारियों ने गलत निर्णय लिया है। इनमें से 10-11 प्रमुख मामलों से अवगत कराया। यदि राज्यपाल मांगेगी तो वे सारे साक्ष्य उपलब्ध करा देंगे।

गौरतलब है कि सरयू राय मुख्यमंत्री रघुवर दास से खासे खफा हैं। वे कैबिनेट की बैठकों से भी अनुपस्थित चल रहे हैं। सरयू राय ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के विरुद्ध भी कड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी पत्र लिखकर सरकार में अपनी उपेक्षा की जानकारी दी थी। इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री रामलाल ने रांची आकर उनके अलावा मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों से जानकारी ली थी।

Related Articles

Back to top button