जरा हटके

नर्क में जाने के समान है ये मंदिर, मूर्तियां देखते ही खड़े हो जाएंगे रोंगटे

जब भी मंदिर का नाम सुनने में आटा है तो जहन में आस्था और श्रद्धा के भाव जाग जाते हैं. लोग मन को शांति पहुंचाने के लिए मंदिर जाते हैं. मंदिर जाने के बाद वहां भगवान की बेहद खूबसूरत मुर्तिया देखकर सुकून मिलता है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आपके होश-आवाज उड़ जाएंगे.

इस मंदिर की मूर्तियों को देखते ही थम जाएगी आपकी सांसे

जी हाँ… इस मंदिर में जाकर तो हर किसी को ही नर्क में होने का अहसास होने लगता है. जिस मंदिर के बारे में हम बात कर रहे हैं वो थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से करीब 700 किमी दूर चियांग माइ शहर में स्थित है. जो भी इस मंदिर में जाता है वो यहाँ की अजीब-गरीब मूर्तियां को देखकर ही हैरान हो जाता है. इन मूर्तियां के द्वारा यह संदेश दिया गया है कि आपके कर्मों के अनुसार आपको किस तरही की सजा दी जाती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें हमारे कुल 28 कर्म होते हैं जिसके अनुसार ही हमें सजा मिलती है.

चीन में भी एक ऐसा मंदिर है जिसे स्थापित करने के साथ ही ये संदेश देने की कोशिश की गई है कि आप जितने बुरे कर्म करेगें आपको उतनी बुरी सजा मिलेगी. जो भी उस मंदिर में जाता है वो देखकर हैरान रह जाता है. इस मंदिर में आप जितनी भी मूर्तियां देखेंगे वह सभी लाल रंग से पेंट किए हुए ही नजर आएंगी. दरअसल इसमें लाल रंग करने का उद्देश्य ये है कि आप कहीं और नहीं बल्कि नर्क में प्रवेश कर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button