अमेरिका ने LOC घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों की निंदा, पकिस्तान को लेकर कही यह बात

यूनाइटेड नेशन ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों की निंदा की और पाकिस्तान से कश्मीर में “रचनात्मक भूमिका” निभाने की अपेक्षा की विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस के अनुसार – “हम बहुत स्पष्ट हैं कि हम आतंकवादियों की निंदा करते हैं। नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ करने के लिए, उन्होंने गुरुवार को वाशिंगटन में अपने दैनिक ब्रीफिंग में कहा नेड प्राइस ने कहा कि अमेरिका ने एलओसी पर संघर्ष विराम का पालन करने के लिए भारत और पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों के संयुक्त बयान का स्वागत किया और कहा, “हम नियंत्रण रेखा के साथ दोनों पक्षों के बीच संचार में सुधार और तनाव और हिंसा को कम करने के लिए निरंतर प्रयासों को प्रोत्साहित करते हैं।

यह स्वीकार करते हुए कि पाकिस्तान अमेरिका का एक महत्वपूर्ण भागीदार है, उन्होंने कहा कि वाशिंगटन इस पर पूरा ध्यान देगा और पाकिस्तान से रचनात्मक भूमिका निभाने का आग्रह करेगा। मीडिया द्वारा दबाए जाने पर यदि बिडेन प्रशासन ने “इस नए युद्धविराम समझौते में ब्रोकर की मदद करने में भूमिका निभाई थी”, उन्होंने प्रत्यक्ष अमेरिकी भागीदारी के सुझाव को छूट देते हुए कहा “जब यह अमेरिकी भूमिका की बात आती है, तो हम भारत के बीच सीधे संवाद का समर्थन करते हैं। 

वाशिंगटन के इस्लामाबाद के साथ संबंधों के बारे में उन्होंने कहा, “पाकिस्तान एक महत्वपूर्ण साझेदार है, जिसके साथ हम कई हित साझा करते हैं। हमने, जैसा कि मैंने कहा, इस मुद्दे के संदर्भ में स्पष्ट है।” उन्होंने कहा, “जाहिर है, अफगानिस्तान में आने पर और उसकी सीमा के पार क्या होता है, इसके लिए पाकिस्तान की एक महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए स्पष्ट रूप से हम करीब ध्यान देंगे, और हम पाकिस्तानियों से इन सभी में रचनात्मक भूमिका निभाने का आग्रह करते हैं।” 

Related Articles

Back to top button