अगर आप भी कुछ अलग बनाने चाहते हैं, तो आइए जानते हैं Chicken Lasagne कैसे बनाते हैं-

नॉनवेज खाने वाले व्यक्ति अलग-अलग किस्म की रेसिपी तलाश करते रहते हैं। काउ बार नई-नई रेसिपी नहीं मिलने के कारण एक ही रेसिपी को ट्राई करते रहते हैं।

ऐसे में अगर आप इस वीकेंड कुछ अलग नॉनवेज की रेसिपी ट्राई करना चाहते हैं तो आपको चिकन लज़ानिया/चिकन लजान्या ज़रूर ट्राई करना चाहिए। यक़ीनन इस रेसिपी को एक बार ट्राई करने के बाद आप बार-बार बनाना पसंद कर सकते हैं। क्या है चिकन लज़ान्या और क्या है बनाने का तरीका आइए इस लेख में जानते हैं।

क्या है चिकन लज़ानिया/चिकन लज़ान्या?

इस लजीज रेसिपी में चिकन के पीस को मैरीनेट करके तैयार किया जाता है। इस स्वादिष्ट रेसिपी में चीज के साथ सॉस, मक्खन, मैदा के अलावा अन्य कई सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है। इसे बनाने में अधिक समय भी नहीं लगता है और न ही अधिक मेहनत करने की ज़रूरत होती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक इटालियन डिश है और इटली के साथ-साथ भारत में भी इस नॉनवेज डिश को बहुत पसंद किया जाता है। ऐसे में अगर आप इटालियन डिश खाने का शौक रखते हैं तो आइए जानते हैं इसे घर पर कैसे बनाते हैं। 

सामग्री 

चिकन-250 ग्राम, मैदा-2 कप, अंडा-1, काली मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच, लाल मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच, चीज- 1 कप, टोमैटो सॉस-1/2 कप, पार्सले की पत्तियां-1/2 कप, नमक-स्वादानुसार, नींबू का रस-1/2 चम्मच, धनिया पत्ता-1/2, चिकन मसाला-1/2 चम्मच 

चिकन लजान्या बनाने का तरीका 

  • सबसे पहले चिकन को साफ करके छोटे-छोटे पीस में काट लें। 
  • इधर मैदा में अंडे को फोड़कर डालें और अच्छे से मिक्स कर लें। अब एक बर्तन में चिकन को डालें। 
  • इसके बाद उसमें नमक, मिर्च पाउडर, धनिया पत्ता, पार्सले की पत्तियां को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। 
  • अब बेकिंग ट्रे में मैदा को डालकर एक पतली परत बना लें और चिकन बैटर को डालकर अच्छे से फैला दें।
  • इसके बाद चिकन के ऊपर से चीज, चिकन मसाला और काली मिर्च पाउडर को डालें।
  • अब फिर से चिकन के ऊपर से मैदा को डालकर परत बन लें और ओवन में डालकर लगभग 20 मिनट बेक कर लें।
  • 20 मिनट बाद ओवन से निकालकर टोमैटो सॉस के साथ सर्व करें। 

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Related Articles

Back to top button