Ind vs Eng 4th Test: इंग्लैंड को लगा चौथा झटका, जॉनी बेयरेस्टो लौटे पवेलियन

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड की टीम ने खबर लिखे जाने तक 29 ओवर में 4 विकेट खोकर 88 रन बना लिए हैं। इस वक्त बेन स्टोक्स और ओली पोप क्रीज पर हैं।

इंग्लैंड की पारी, गिरा चौथा विकेट

इंग्लैंड की टीम को पहला झटका डोम सिब्ले के रूप में लगा, जो अक्षर पटेल की गेंद पर 2 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। जैक क्रॉले के रूप में दूसरा झटका लगा। दूसरी सफलता भी अक्षर पटेल ने ही भारत को दिलाई, जिन्होंने 9 रन के निजी स्कोर पर क्रॉले को मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट कराया। तीसरी सफलता भारत को मोहम्मद सिराज ने दिलाई, जिन्होंने कप्तान जो रूट को 5 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट किया।

चौथा झटका इंग्लैंड को जॉनी बेयरेस्टो के रूप में लगा जो 28 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर lbw आउट हो गए।

इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव 

टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिरी टेस्ट मैच में दो बदलाव किए गए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर को टीम से बाहर रखा गया है, जबकि डैनियल लॉरेंस और डोमनिक बेस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। भारत ने एक बदलाव किया है। जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है। भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉले, डॉम सिब्ले, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डैनियल लॉरेंस, डोमनिक बेस, जैक लीच, ओली पोप और जेम्स एंडरसन।

आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से देखा जाए तो ये मुकाबला भारतीय टीम के लिए काफी अहम है, जबकि सीरीज के नजरिए से देखा जाए तो ये टेस्ट मैच मेहमान टीम के लिए अहम है, क्योंकि इंग्लैंड की टीम 1-2 से पिछड़ गई है।

वहीं, अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत जाती है या फिर ड्रॉ कराने में सफल होती है तो इस स्थिति में भारतीय टीम लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। वहीं, अगर इंग्लैंड की टीम को इस मुकाबले में जीत मिलती है तो फिर इस स्थिति में साउथ अफ्रीका की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की हकदार है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज आखिरी समय पर कैंसिल की थी।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही मौजूदा सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम ने पहला मुकाबला चेन्नई में गंवा दिया था, लेकिन अगले ही मैच में भारत ने शानदार वापसी की और इंग्लैंड को पटखनी देकर सीरीज चेन्नई में ही बराबर कर दी। इसके बाद मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिंक बॉल से खेला गया। ये मैच सिर्फ दो दिन चला, जिसमें मेजबान भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह रौंद दिया। अब इस सीरीज के आखिरी मैच पर सभी की निगाहें होंगी।

Related Articles

Back to top button