ब्रेन डेड डिक्लेअर कर पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंची डेडबॉडी में हुई मूवमेंट, डॉक्टर्स के उड़े होश, जानिए पूरा मामला

दुनियाभर से कई चौकाने वाली खबरें आती हैं और उन्हें जानने के बाद हम सभी के होश उड़ जाते हैं। अब हाल ही में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जो सभी को हैरान कर गया है। जी दरअसल इस मामले को कर्नाटक का बताया जा रहा है। यहाँ के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एक 27 साल के शख्स को डॉक्टर्स ने ब्रेन डेड डिक्लेअर कर दिया गया। उसके बाद उसे पोस्टमॉर्टम के लिए अटॉप्सी सेंटर ले जाया गया। यहाँ जैसे ही उसका पोस्टमॉर्टम शुरू हुआ वैसे ही उस शख्स के हाथों के रोंए खड़े हो गए। उसके बाद डॉक्टर्स पीछे हट गए और उनके होश उड़ गए। उसके बाद उन्होंने देखा शख्स के हाथों में हल्का मूवमेंट भी हुआ।

यह सब देखने के बाद डॉक्टर हैरान रह गए। यह देखने के बाद डॉक्टर्स ने उसे तुरंत दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया, जहां इस समय उसका इलाज चल रहा है। क्या है पूरा मामला – जी दरअसल कर्नाटक के महालिंगापुर में शंकर गोंबी एक हादसे के शिकार हो गए। उसके बाद एक प्राइवेट हॉस्पिटल में उन्हें एडमिट किया गया। वहां दो दिन बाद शंकर गोंबी को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया। उसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने शंकर के परिवार से उनकी बॉडी ले जाकर किसी सरकारी अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करवाने के लिए कहा। एक तरफ शंकर के परिवारवाले और रिश्तेदार उसके अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे वहीं दूसरी तरफ महालिंगापुर सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों के होश उड़ गए।

जी दरअसल पोस्टमॉर्टम के दौरान शंकर का हाथ जोर से हिला। उसके बाद शंकर के परिवारवाले उसे दूसरे प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर गए, जहां दो दिन इलाज के बाद एक चमत्कार हो गया। जी दरअसल अस्पताल में उसके शरीर के सभी अंग प्रतिक्रिया दे रहे हैं और तो और वो जिंदा भी है। इस बारे में सरकारी अस्पताल के डॉ. एएस गालगली ने बताया कि मैंने अपने 18 साल के करियर में 400 से ज्यादा पोस्टमॉर्टम किए हैं, लेकिन इस तरह का केस पहली बार देखा।

Related Articles

Back to top button