चीते ने हिरण को बनाया अपना शिकार, देखिए रोंगटे खड़े कर देने वाला ये वीडियो

जंगली जानवर भी इंसानों की तरह ही दिन-रात मेहनत करते हुए नज़र आते हैं. ये बात अलग है कि उन्हें अपना पेट भरने और अपनी सुरक्षा के अतिरिक्त कोई और काम नहीं कर पाते है. वहीं दूसरी और इंसान तमाम संसाधनों को जोड़ने के लिए जिंदगीभर संघर्ष करता है. शिकारी जानवर अपना शिकार तलाशने में पूरा दिन इधर-उधर घूमते हैं तो शाकाहारी जानवर अपनी सुरक्षा के लिए लिए दिन रात एक कर लेते है.

सोशल मीडिया में एक वीडियो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक चीता ने एक हिरण को अपना शिकार बनाने के लिए हमला कर दिया. जब हिरण जंगल में एक सड़क किनारे घूम रहा था तभी चीता ने उस पर हमला किया और पकड़ लिया. उसके उपरांत चीता ने हिरण की गर्दन को अपने जबड़ों से पकड़ लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि बीच सड़क पर चीता हिरण के ऊपर लेटा हुआ है और चीते ने अपने दांत हिरण की गर्दन में घुसा रखे हैं.

हिरण को निरंतर अपनी जान बचाने के लिए जोर-जोर से हुए आप भी देख सकते है. लेकिन चीता अपने शिकार पर जरा सा भी रहम नहीं दिखा रहा है. इतना ही नहीं चीते की पकड़ से बचने के लिए हिरण अपने पैर भी इधर-उधर करता है लेकिन छूट नहीं पाता. वीडियो में हिरण की दर्दभरी आवाज सुनकर यकीनन आपकी भी आँखों से आंसू आ जाएंगे. हम बता दें कि चीता हिरण की गर्दन पकड़कर खड़ा हो जाता है और झाड़ियों की ओर ले जाने लगता है. हलाकि ये वीडियो कुछ समय पुराना है. लेकिन हाल ही में यह वीडियो फिर से वायरल हुआ है, जिसे अब तक 35 लाख 47 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Related Articles

Back to top button