UK: नए सीएम के चुनाव के लिए शुरू हुई विधायक दल की बैठक, भाजपा दफ्तर पहुंचे कई दिग्गज नेता

बीते मगलवार को त्रिवेंद्र रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, वही अब उत्तराखंड में नए सीएम के चुनाव के लिए थोड़े समय में बीजेपी के विधायक दल की बैठक आरम्भ हो चुकी तथा इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए केंद्र की ओर से भेजे गए पर्यवेक्षक पहले ही पहुंच चुके हैं, ज्यादातर विधायक तथा प्रदेश के सीनियर बीजेपी नेता भी बैठक में पहुंच चुके हैं। मंगलवार को सीएम पद से त्रिवेंद्र रावत के त्यागपत्र के पश्चात् प्रदेश के नए सीएम के नाम को विधायकों की राय ली जाएगी तथा नए सीएम का चुनाव होगा।

वही आज होने वाली विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए त्रिवेंद्र रावत पहुंच चुके हैं, उनके अतिरिक्त अजय भट्ट, धन सिंह रावत और सतपाल महाराज भी पार्टी कार्यालय पहुंच चुके हैं, पूर्व सीएम तथा मौजूदा केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी पार्टी कार्यालय पहुंच चुके हैं। इन सभी का नाम नए सीएम के लिए सबसे अधिक चर्चा में हैं। आज होने वाली विधायक दल की बैठक में नए सीएम को चुना जाएगा, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा छत्तीसगढ के पूर्व सीएम रमन सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में बैठक में उपस्थित रहेंगे। 

उत्तराखंड बीजेपी में बीते तीन दिनों से चल रही सियासी उठापठक के पश्चात् सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मुख्यमंत्री पद की दौड़ में रावत के नजदीकी तथा राज्य के उच्च शिक्षा तथा सहकारिता मंत्री और धनसिंह रावत सबसे आगे चल रहे हैं। उनके अतिरिक्त, लोकसभा सांसद अजय भटट, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी सीएम पद के दावेदारों में सम्मिलित हैं।

Related Articles

Back to top button