भारत की कोरोना वैक्‍सीन का मुरीद हुआ कनाडा, टोरंटो में लगे धन्‍यवाद होर्डिंग

भारत ने कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में जिस तरह दुनियाभर के देशों की मदद की है, उसकी संयुक्‍त राष्‍ट्र तक ने प्रशंसा की है। भारत अब तक कई देशों को कोरोना वायरस वैक्‍सीन मुहैया करा चुका है। इनमें कनाडा भी शामिल है, जल्‍द ही पाकिस्‍तान को भी भारत फ्री में कोरोना वैक्‍सीन देने जा रहा है। अब कई देश भारत की खुले दिल से तारीफ करने लगे हैं। भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कंपनी द्वारा निर्मित कोविशील्ड वैक्सीन की पांच लाख डोज वाली पहली खेप हाल ही में कनाडा पहुंचीं। कनाडा ने इसके लिए भारत का आभार प्रकट किया है। यहां ग्रेटर टोरंटो में बिलबोर्ड लगाए गए हैं, जिनपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है और उन्हें धन्यवाद कहा गया है।

कनाडा में लगे इन बिलबोर्ड पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के साथ लिखा है- कनाडा को कोविड वैक्सीन देने के लिए धन्यवाद भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। भारत की ओर से कनाडा को वैक्सीन की 20 लाख डोज दी जा रही हैं। इसकी कनाडा की सरकार ने भी खुले दिन से प्रशंसा की है।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस महीने के शुरुआत में कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो से बात की थी। इस दौरान उन्‍होंने कनाडा के प्रधानमंत्री को आश्वासन दिया कि भारत कनाडा के कोरोना टीकाकरण प्रयासों का समर्थन करने की पूरी कोशिश करेगा। वहीं, प्रशंसा कनाडाई प्रधान मंत्री ने कहा था कि अगर दुनिया COVID -19 को जीतने में कामयाब रही तो यह भारत की जबरदस्त दवा क्षमता के कारण संभव होगा और प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व ने दुनिया के साथ इस क्षमता को साझा करने में मदद की।

Related Articles

Back to top button