असम चुनाव: कांग्रेस ने घोषित की 26 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

असम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को 26 उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी। इसमें पहले दो अलग-अलग मौकों पर 40 और तीन उम्मीदवारों की सूचियों की घोषणा की गई थी। सूची के अनुसार सिलचर से तमाल कांति बनिक, नलबाड़ी से प्रभू कुमार भुइयां, बरहमपुर से सुरेश बोहरा और लुंडिंग से स्वपन कार को मैदान में उतारा गया है। असम चुनाव के लिए पार्टी की यह तीसरी सूची है।

इस बीच, अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ने ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के पूर्व अध्यक्ष जयदेव जेना को पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश के साथ असम विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इस जोड़ी को असम में पार्टी की संभावनाओं और चुनाव प्रबंधन के अवलोकन और निगरानी का काम सौंपा गया है। जनवरी में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी के महासचिव मुकुल वासनिक और वरिष्ठ नेता शकील अहमद खान को असम विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

कांग्रेस आगामी चुनाव एआईयूडीएफ, बीपीएफ, माकपा, भाकपा, माकपा और अंचलिक गण मोर्चा के साथ मिलकर “महागठबंधन” के हिस्से के रूप में लड़ रही है। 126 सदस्यीय असम विधानसभा के चुनाव 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को तीन चरणों में होंगे।

Related Articles

Back to top button