नंदीग्राम दिवस पर ममता बनर्जी ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कही यह बात

आज नंदीग्राम दिवस है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमा बनर्जी ने इस ख़ास अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने बंगाल विरोधी ताकतों के खिलाफ लड़ने की घोषणा की है। वहीं उन्होंने BJP के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिुकारी को नंदीग्राम के सोनाचूड़ा में प्रवेश नहीं करने की धमकी भी दी है। आप सभी जानते ही होंगे कि पश्चिम बंगाल चुनाव में नंदीग्राम हॉट सेंटर में तब्दील हो गया है। ऐसे में CM ममता बनर्जी नंदीग्राम से उम्मीदवार हैं और उनके खिलाफ बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को उतारा है।

आज शुभेंदु अधिकारी भी सोनाचूड़ा में नंदीग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि देने वाले थे, लेकिन टीएमसी समर्थकों ने उनका जमकर विरोध किया है। यह विरोध इसलिए किया गया है क्योंकि शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम के साथ गद्दारी की है। विरोधियों का कहना है उन्हें यहाँ घुसने नहीं दिया जाएगा। आप सभी को पता हो तो नंदीग्राम में जमीन अधिग्रहण का विरोध करते किसानों पर तात्कालीन बुद्धदेव भट्टाचार्य की सरकार ने गोली चलायी थी। यह सब 14 मार्च 2007 को हुआ था और इस गंभीर हिंसा में 14 लोगों की मौत हो गई थी। आज नंदीग्राम दिवस पर ममता ने ट्वीट कर लिखा है, “इस दिन, 2007 में नंदीग्राम में गोलीबारी में निर्दोष ग्रामीण मारे गए थे। कई शव नहीं मिले थे। यह राज्य के इतिहास का एक काला अध्याय था। उन सभी को हार्दिक श्रद्धांजलि, जिन्होंने अपनी जान गंवाई। नंदीग्राम में अपनी जान गंवाने वालों की याद में, हम हर साल 14 मार्च को कृषक दिवस के रूप में मनाते हैं और किसान रत्न पुरस्कार देते हैं।”

इसी के साथ ममता बनर्जी ने कहा, “किसान हमारा गौरव हैं और हमारी सरकार उनके सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही है। नंदीग्राम के मेरे भाइयों और बहनों द्वारा सम्मान और प्रोत्साहन के रूप में, मैं इस ऐतिहासिक स्थान से टीएमसी कैंडिडेट के रूप में बंगाल इलेक्शन 2021 का चुनाव लड़ रही हूं। यहां रहना और बंगाल विरोधी ताकतों के खिलाफ शहीद परिवारों के सदस्यों के साथ काम करना मेरा बड़ा सम्मान है।”

Related Articles

Back to top button