घटना स्थल पर पहुंचे आईजी जोन प्रयागराज कवींद्र प्रताप सिंह, एसओ नवाबगंज समेत तीन पुलिस कर्मियों को किया निलंबित

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। गांव का ही एक व्यक्ति ओ पी केमिकल से शराब बनाता था।रविवार की शाम इन चारों ने उसकी शराब खरीदकर पी थी। इससे रात में इनकी हालत बिगड़ गई। जब तक परिजन इन्हें अस्पताल ले जाते उनकी मौत हो गई। घटना संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामपुर दाबी गांव की है। पुलिस ने शव को कब्जे लिया।

शराब बनने वाले के भाई समेत दो किया अरेस्ट। मुख्य आरोपी फरार।अवगत कराना है कि कल दिनांक 14.03.2021 को रात्रि लगभग समय 09ः30 बजे थानाक्षेत्र संग्रामगढ़ के ग्राम मनोहरपुर रामपुर डाबी में एक महिला सुनीता सरोज (उम्र लगभग 55 वर्ष) पत्नी जवाहर लाल सरोज की सीएचसी संग्रामगढ़ में इलाज के दौरान मृत्यु होने की सूचना प्राप्त हुई। इस सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस द्वारा मौके पर पहुंची तो ज्ञात हुआ कि महिला बीमार थी, जिसकी इलाज के दौरान आज मृत्यु हो गई, शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है।

गांव के अन्य 03 लोग विजय कुमार (उम्र लगभग 35 वर्ष) पुत्र रामसुमेर, व रामप्रसाद (उम्र लगभग 40 वर्ष) पुत्र रामदेव व जवाहर लाल (उम्र लगभग 56 वर्ष) पुत्र बचई सरोज की की भी तबियत खराब होने की सूचना प्राप्त हुई, इन तीनों लोगों का भी ईलाज के लिए भेजा था, इन तीनों की भी मृत्यु हो गयी। पूरे प्रकरण की गहराई से जांच की गयी तो ज्ञात हुआ कि उक्त चारों लोग दिनांक 13.03.2021 को सायं के समय बाबूलाल पुत्र पृथ्वी पाल पटेल नि0 नयापुरवा, गोपालपुर थाना नवाबगंज जनपद प्रतापगढ़ से शराब का पाउच लेकर पिये थे और उसी रात से चारों की तबियत खराब हो गयी थी।

पुलिस द्वारा सभी शवों को कब्जे में लेकर पंचायतनामा/पोस्टमार्टम से सम्बन्धित कार्यवाही की जा रही है। प्रभारी पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़/अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी श्री सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी व पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज रेंज द्वारा स्थानीय पुलिस बल के साथ घटना स्थल का निरीक्षण कर लिया गया। पीड़ित पक्ष से तहरीर प्राप्त कर अभियोग पंजीकरण की कार्यवाही व आरोपी की तलाश की जा रही है। थाना अध्यक्ष नवाबगंज प्रभात कुमार यादव व एक उपनिरीक्षक और बीट कॉन्सटेबल को निलंबित किया गया है। मौके पर कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।

Related Articles

Back to top button