आराम का हवाला देकरइस खिलाडी को प्लेइंग इलेवन से रखा गया बाहर, अगले मैच में भी नहीं मिलेगा मौका

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने पहले मैच में ओपनर के तौर पर शिखर धवन और केएल राहुल को मौका दिया था, लेकिन अगले ही मैच में ओपनिंग जोड़ी बदल गई। दूसरे टी20 मैच में केएल राहुल के साथ ओपनिंग के लिए इशान किशन को चुना गया। वहीं, नियमित ओपनर रोहित शर्मा को आराम का हवाला देकर प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है। अब ऐसा समझा जा रहा है कि रोहित अगले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।

शिखर धवन को खराब फॉर्म के कारण पहले मैच के बाद बाहर बैठना पड़ा, जबकि केएल राहुल लगातार दो मैचों में भी खाता नहीं खोल पाए हैं। ऐसे में उन्हें फॉर्म में लौटने के लिए कप्तान विराट कोहली एक और मौका देना चाहेंगे, जबकि दूसरे टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले इशान किशन ओपनर के तौर पर बने रहेंगे। यही कारण है कि रोहित शर्मा तीसरे टी20 मैच में भी भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन माना जा रहा है कि आखिरी दो मैच रोहित शर्मा बतौर कप्तान खेल सकते हैं।

तीसरे मैच में कप्तान विराट कोहली ही करेंगे, लेकिन चौथे मैच में रोहित शर्मा को बतौर कप्तान देखा जा सकता है, जबकि विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। रोहित शर्मा ओपनिंग पर ही खेलेंगे। इस स्थिति में केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है, जबकि इशान किशन मुंबई इंडियंस टीम के अपने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है, जबकि चौथे नंबर पर रिषभ पंत होंगे। वहीं, पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर का स्थान पक्का है।

कप्तान विराट कोहली ने पहले मैच के टॉस के दौरान इस बात की पुष्टि की थी कि रोहित शर्मा को कुछ मैचों के लिए आराम दिया गया है, लेकिन उन्होंने मैचों की संख्या नहीं बताई थी। हालांकि, अगले ही मैच में हिटमैन रोहित शर्मा की वापसी केएल राहुल के स्थान पर हो सकती है, लेकिन वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली चाहेंगे कि केएल राहुल फॉर्म हासिल करें। यही कारण है कि रोहित शर्मा एक और टी20 मैच मिस कर सकते हैं। मौजूदा समय में भारत के पास चार खिलाड़ी ओपनिंग के दावेदार हैं। ऐसे में भारतीय मैनेजमेंट भी उलझन में है।

Related Articles

Back to top button