IPL 2022 के 38वें मुकाबले में आज PBKS से होगा CSK का सामना, जडेजा लेकर उतरेंगे ये Playing 11

CSK VS PBKS: IPL 2022 के 38वें मुकाबले में आज सीएसके (CSK) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा. सीएसके के लिए ये मैच करो या मरो जैसा होने वाला है. अगर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की टीम ये मुकाबला हार जाती है तो फिर उसका प्लेऑफ से बाहर होना लगभग तय है. ऐसे में जडेजा को एक बार महेंद्र सिंह धोनी और बाकि खिलाड़ियों से कमाल की उम्मीद होगी. 

दोनों टीमों के लिए मैच जीतना जरूरी

चेन्नई (CSK) ने अभी तक 7 में से दो ही मैच जीते हैं जबकि पंजाब किंग्स ने 7 में से तीन मैचों में जीत दर्ज की है. पंजाब (PBKS) आईपीएल अंकतालिका में आठवें स्थान पर है और चेन्नई नौवें स्थान पर है. पिछले साल की चैम्पियन चेन्नई इस सीजन में किसी भी विभाग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. वह उस तरह का क्रिकेट नहीं खेल पाई जिसके लिए उसे जाना जाता है और कप्तान रवींद्र जडेजा मोर्चे से अगुवाई करने में नाकाम रहे हैं . पिछले मैच में मुंबई इंडियंस पर तीन विकेट से मिली शानदार जीत और उसमें ‘धोनी के धमाल’ ने चेन्नई के लिए टॉनिक का काम किया होगा. धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशर’ क्यो कहा जाता है. आखिरी ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर उन्होंने टीम को चमत्कारिक जीत दिलाई.

गेंदबाजी में नहीं दिखता दम

चेन्नई (CSK) की कमजोर कड़ी उसकी गेंदबाजी रही है लेकिन मुंबई के खिलाफ उसके गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने तीन विकेट चटकाए. वहीं पुराने सिपाही ड्वेन ब्रावो ने भी अपनी उपयोगिता साबित की. कप्तान जडेजा बल्ले या गेंद किसी से भी प्रभावित नहीं कर सके हैं. टीम को दीपक चाहर और एडम मिल्ने की कमी खल रही है हालांकि श्रीलंका के स्पिनर महीश तीक्षणा ने अच्छी गेंदबाजी की है. युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ गुजरात टाइटंस के खिलाफ 73 रन को छोड़कर अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. ऑलराउंडर मोईन अली और शिवम दुबे को भी अधिक जिम्मेदारी से खेलना होगा क्योंकि एक और हार उन्हें आगे की दौड़ से बाहर कर सकती है.

पंजाब के बल्लेबाज कर रहे निराश 

दूसरी तरफ पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स ने नौ विकेट से हराया. पंजाब के बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे. शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टान और शाहरुख खान लगातार अच्छी पारियां नहीं खेल पाए हैं जबकि जॉनी बेयरस्टॉ को चार मौके मिए और वह चारों में नाकाम रहे. गेंदबाजी में पंजाब के पास कगिसो रबाडा है जबकि अर्शदीप सिंह भी फॉर्म में हैं. वैभव अरोड़ा को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ की भूमिका अहम है लेकिन वह चिर परिचित अंदाज में खेल नहीं पा रहे हैं.

ऐसी हो सकती हैं प्लेइंग 11:

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, मुकेश चौधरी, महेश थीक्षाना, ड्वेन प्रीटोरियस.

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा.

Related Articles

Back to top button