बैठक में कुंभ मेले का लिया गया निर्णय, मेरे निर्णय से महाशिवरात्रि के स्नान पर श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़: सीएम तीरथ सिंह रावत

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैंने चार बजे सीएम पद की शपथ ली और छह बजे अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कुंभ मेले को लेकर बड़ा निर्णय लिया। मेरे निर्णय से महाशिवरात्रि के स्नान पर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ी। सरकार कुंभ मेले को भव्य एवं दिव्य बनने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। कुंभ में आने से किसी भी श्रद्धालु को नहीं रोका जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि जीरो टालरेंस की नीति के खिलाफ जाने वालों पर कार्रवाई होगी। 

सोमवार को भाजपा के बलबीर रोड स्थित प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कुंभ मेले को लेकर केंद्र सरकार ने जो एसओपी जारी की है, उसका पालन करने के आदेश दिए गए हैं। केंद्र सरकार ने कुंभ मेले में आने वाले प्रत्येक श्रद्धालु का कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट करने के निर्देश दिए थे, इसकी अनिवार्यता को रद कर दिया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी श्रद्धालु को आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट न होने की वजह से रोका नहीं जाएगा। सभी श्रद्धालुओं को मास्क पहनना होगा और सैनिटाइजर का नियमित प्रयोग करना होगा। श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो, इसका पूरा ख्याल रखने के मेला अधिकारियों व स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं।

कहा कि मैदान से लेकर पहाड़ तक जनता ने भाजपा को अपार समर्थन दिया है, इसलिए सरकार भी निर्णय लेने से पहले जनभावनाओं का पूरा ध्यान रखेगी। दून में भाजपा के हजारों कार्यकत्र्ताओं की ओर से निकाली गई स्वागत रैली में जनता का अपार समर्थन दिखाई दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि करीब सात किलोमीटर लंबी रैली के दौरान जगह-जगह पार्टी समर्थकों व आमजन ने स्वागत किया। इससे साफ है कि प्रदेश की जनता को मुझ पर भरोसा है।

उन्होंने कहा कि सरकार जनता का विश्वास जीतकर प्लस 60 मिशन को लेकर आगे बढ़ रही है। सरकार के विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाया जाएगा। जनहित के किसी भी फैसले को लंबित नहीं रखा जाएगा। सरकार सड़क, पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि पर फोकस करेगी। इससे पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पदाधिकारियों के साथ करीब डेढ़ घंटे मंत्रणा की। 

Related Articles

Back to top button