राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने निकाली हेडमास्टर के पदों पर भर्ती, जल्द करे अप्लाई

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने हेडमास्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आयोग के ऑफिशियल पोर्टल rpsc.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 83 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। चयन उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रदेश के प्रवेशिका स्कूलों में की जाएगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is जस्टिस.jpg

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 24 मार्च 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 24 अप्रैल 2021

शैक्षणिक योग्यता:
इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हो। साथ ही टीचिंग में पांच साल का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए। वहीं उम्मीदवारों को हिंदी के अतिरिक्त राजस्थानी संस्कृत भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा:
आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 से 40 वर्ष होनी चाहिए। वहीं महिला, एससी, एसटी तथा ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु की सीमा में पांच वर्ष की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की तरफ से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आवेदन फीस:
सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी तथा अन्य प्रदेश के उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं राजस्थान के ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 और एससी व एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए आवेदन शुल्क तय किए गए है।

Related Articles

Back to top button