राजधानी में वकीलों ने CM आवास के पास जाम लगाकर किया प्रदर्शन, अचानक हुई अधिवक्‍ता की मौतपर मांगा 25 लाख का मुआवजा

राजधानी लखनऊ में वकीलों शनिवार को मुख्‍यमंत्री आवास के पास जाम लगाकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित वकील पुलिस शुक्रवार को सुनवाई के दौरान अधिवक्‍ता विजय कुमार सिंह की हुई अचानक मौत पर 25 लाख के मुआवजे की मांग कर रहे थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is REWRW3ER.jpg

दिन दहाड़े लगे जाम की वजह से पुलिस प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। वहीं पुलिस प्रशासन सभी को समझाने के प्रयास रही। पुलिस कमिश्‍नर के आश्वासन के बाद जाकर सभी वकील माने। 

This image has an empty alt attribute; its file name is advocate%20protest%20in%20Lucknow%201.jpg

बता दें कि अधिवक्ता विजय कुमार सिंह कैसरबाग स्‍थित पुराने हाईकोर्ट बहस के दौरान बेहोश हो गए थे। वकीलों का आरोप है विजय कुमार गश खाकर गिर पड़े थे, लेकिन जाम के चलते उन्हें समय से अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका। जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो गई। निधन से गुस्साए अधिवक्ताओं ने शनिवार को मुख्यमंत्री आवास के पास घेराव किया। साथी वकील की परिवारीजनों को 25 लाख का मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। 

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp%20Image%202021-03-20%20at%2015_22_16.jpeg

मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है और अधिवक्ताओं को आवास के पास चौराहे पर रोक लिया गया है। पुलिस समझाने का प्रयास कर रही है। इससे पहले सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश कुमार सिंह ने जिला न्यायाधीश से 25 लाख का मुआवजा देने की मांग की। उनका कहना है कि समय से इलाज मिला होता तो जान बच जाती। इसके लिए सिस्टम जिम्मेदार है। प्रदर्शन की वजह से राजीव चौक से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया तो सिविल अस्पताल से डीएसओ चौराहे तक जाम लगा रहा। मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने  48 घंटे में मांग पूरी होने का आश्वासन दिया। जिसके बाद वकीलों ने प्रदर्शन खत्‍म किया। 

Related Articles

Back to top button