राहुल ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- बोलने की आज़ादी केवल ‘मन की बात’ तक सीमित

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। सोशल मीडिया के जरिए इस बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को पीएम मोदी के द्वारा हर महीने के अंतिम रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम को घेरा है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से आज सुबह ट्वीट करते हुए लिखा कि बोलने की आजादी केवल ‘मन की बात’ तक सीमित है! #FreeSpeech.

इसके पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीते शनिवार को मोदी सरकार को कृषि कानूनों को लेकर आड़े हाथों लिया था। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि कृषि विरोधी सरकार को तीनों क़ानून रद्द करने ही होंगे। 56 छोड़ो, हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे!  MyFarmer_MyPride.. शनिवार को ही राहुल गांधी ने एक और ट्वीट किया था। राहुल गांधी ने लिखा था कि इस सरकार ने क्या बढ़ाया? बेरोज़गारी, महँगाई, ग़रीबी और सिर्फ़ मित्रों की कमाई। साथ ही राहुल गांधी ने एक अखबार की कटिंग भी शेयर की है।

राहुल गांधी ने जो खबर शेयर की है, उसमें लिखा है कोरोना से पहले 9.9 करोड़ लोग मध्यम आय वर्ग का हिस्सा थे जिनकी तादाद घटकर 6.6 करोड़ रह गई है। साथ ही आंकड़ों में यह भी बताया गया है कि 2011 से 2019 के बीच 5.7 करोड़ लोग निम्न आय वर्ग से निकलकर मध्यम आय वर्ग में शामिल हुए थे। रोजाना डेढ़ सौ रुपये या उससे कम कमाने वालों की संख्या 7.5 करोड़ जा पहुंचा।

Related Articles

Back to top button