राशिफल

22 मार्च 2021 का राशिफल: जाने आज का अपना राशिफल….

आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं है जो अपने दिन की शुरुआत एक अच्छे दिन और राशिफल के साथ नहीं करना चाहता है, तो चलिए जानते है, आज यानी 22 मार्च 2021 का राशिफल…

मेष: आज गाड़ी ध्यान से चलाएं, ख़ास तौर पर मोड़ पर। नहीं तो किसी और की ग़लती का ख़ामियाज़ा आपको उसका भुगतान उठाना पड़ सकता है। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। 

वृष: बाहर का और खुला खाना खाते समय ख़ास तौर पर बचाव पर ध्यान देने की आवश्यकता है। हालाँकि बिना कारण तनाव न लें, क्योंकि यह आपको मानसिक कष्ट दे सकता है। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें।

मिथुन: दूसरों की इच्छाएँ आपकी अपना ध्यान रखने की इच्छा से टकराएगी- अपने जज़्बात को बांधे नहीं और वे काम करें जिससे आपको सुकून मिल सकता है । नए क़रार फ़ायदेमंद हो सकते है, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं मिलेगा।

कर्क: आज का दिन इन राशिवालों के लिए परेशानी भरा हो सकता है, पिता आपको जायदाद से बेदख़ल कर सकते हैं। लेकिन निराश न हों। ध्यान रखें कि संपन्नता दिमाग़ को ज़ंग लगा देती है और कठिनाई उसे और भी बढ़ा सकती है। माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे।

सिंह: आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण हो सकते है। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको हानि पहुँचा देगी। 

कन्या: आज ख़ुद से ज़्यादा कराने की प्रयास न करें- आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम मालूम होती है और निश्चित रूप से आपको आराम की आवश्यकता है। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर लाभ पहुंचाएगा। 

तुला: मानसिक तौर पर आप स्थिर महसूस नहीं करेंगे- इसलिए इस बात का ख़याल रखें कि दूसरों के सामने आप कैसे बर्ताव करते और बोलते हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। 

वृश्चिक: जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। 

धनु: अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अन्दर ताक़त की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। 

मकर: कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा। 

कुंभ: दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं। 

मीन: आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें।

Related Articles

Back to top button