देशराजनीति

बंगाल चुनाव: भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह ने संकल्प पत्र किया जारी, किए ये बड़े वादे

केंद्रीय गृहमंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता अमित शाह कोलकाता में पार्टी कार्यालय में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए पार्टी का संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि हमने इसे घोषणा पत्र की जगह ‘संकल्प पत्र’ नाम देना उचित समझा, क्योंकि ये एक संकल्प है कि हम आगे किस तरह सोनार बांग्ला बनाएँगे। कैसे पश्चिम बंगाल की आवाम की अपेक्षाओं को पूरा करेंगे। इस अवसर पर अमित शाह के साथ कैलाश विजय वर्गीय व दिलीप घोष भी उपस्थित थे।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाएंगे, 75 लाख किसानों को जो 18000 रुपए प्रति किसान ममता दीदी ने नहीं पहुँचाया, उसे उनके बैंक अकाउंट में पहुँचाने का काम करेंगे। उनके अनुसार, राज्य सरकार की नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण दिया जाएगा। हमने तय किया है कि बंगाल और सीमा पर बाड़ लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हम राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देंगे। उन्होंने कहा कि पहली ही कैबिनेट मीटिंग में CAA लागू किया जाएगा। 

संकल्प पत्र में घोषणा के मुताबिक, मछुआरों को हर साल 6000 रुपए की मदद देने का काम भाजपा सरकार करेगी। पहले ही कैबिनेट में बंगाल के प्रत्येक गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिले, इसके लिए हम काम करेंगे। प्रति वर्ष किसानों को भारत सरकार का जो 6000 रुपए आता है, उसमें राज्य सरकार का 4000 रुपए जोड़कर कुल 10000 रुपए किसानों को हर साल प्रदान किए जाएँगे।

Related Articles

Back to top button